1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Bihar SSC Assistant Teacher Result: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किए असिस्टेंट टीचर के नतीजे, यहां करें चेक

Bihar SSC Assistant Teacher Result 2019: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किए असिस्टेंट टीचर के नतीजे, यहां करें चेक

Bihar SSC Assistant Teacher Result 2019: बिहार कर्मचारी आयोग BSSC ने असिस्टेंट टीचर पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 12, 2019 14:54 IST
bihar ssc assistant teacher result 2019- India TV
bihar ssc assistant teacher result 2019

Bihar SSC Assistant Teacher Result 2019: बिहार कर्मचारी आयोग BSSC ने असिस्टेंट टीचर पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। बीएसएससी सहायक शिक्षक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बिहार स्टाफ सिलेक्शन की कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जाकर इस रिजल्ट को देख सकते हैं। आपको बता दें कि इस परीक्षा का परिणाम पहले ही घोषित किया जा चुका है, लेकिन कुछ सीटें खाली रहने के कारण बाकि सीटों के लिए रिजल्ट को जारी कर दिया गया है। इस लिस्ट में 140 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है।

बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने सहायक प्राथमिक शिक्षकों के पद पर वैकेंसी के लिए 23 फरवरी 2016 को आवेदन मांगे थे। बिहार असिस्टेंट टीचर की परीक्षा का आयोजन 4 दिसंबर 2016 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 2213 पदों पर भर्ती की जानी थी। परीक्षा का रिजल्ट जब जारी किया गया तो इस रिजल्ट में 1960 उम्मीदवारों का चयन असिस्टेंट टीचर के पद पर बिहार शिक्षा विभाग की ओर से कर लिय गया। वहीं खाली पड़े बाकि 244 पदों पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए 27 और 28 मई 2019 को बुलाया गया। काउंसलिंग में भी सिर्फ 198 उम्मीदवार ही पहुंचे, जिसमें से विभाग ने 140 उम्मीदवारों का असिस्टेंट टीचर के लिए चयन किया गया है।

How To Check Bihar SSC Assistant Teacher Result: बिहार एसएससी सहाय शिक्षक रिजल्ट कैसे करें चेक

  1. सबसे पहले छात्र बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर bssc.bih.nic.in जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ही Assistant Teacher लिंक पर क्लिक करें
  3. इसके बाद एक नई विंडो में रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी।
  4. इस रिजल्ट में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए है।

बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से हिंदी, गणित, इतिहास, संस्कृत, फिजिकल एजुकेशन और उर्दू विषयों पर भर्ती की गई है. बिहार एसएससी ने जनरल विषयों में 105, उर्दू में 27 और फिजिकल एजुकेशन के लिए 8 उम्मीदवारों का चयन किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment