1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. सूरत की स्‍तुति खंडवाला ने सभी बड़ी परीक्षाओं को किया पास, अमेरिकी संस्‍थान MIT में मिला एडमिशन

सूरत की स्‍तुति खंडवाला ने सभी बड़ी परीक्षाओं को किया पास, अमेरिकी संस्‍थान MIT में मिला एडमिशन

एक लड़की ने ऐसा कमाल कर दिखाया है कि हर कोई भौचक्का रह गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 21, 2019 17:41 IST
stuti khandwala- India TV
stuti khandwala

सूरत। Stuti Khandwala: एक लड़की ने ऐसा कमाल कर दिखाया है कि हर कोई भौचक्‍का रह गया। इस लड़की ने भारत के सभी बड़े परीक्षा को पास करने में सफलता हासिल की है। हम सूरत की स्‍तुति खंडवाला (Stuti Khandwala) की बात कर रहे हैं, जिन्‍होंने एक साथ NEET, AIIMS MBBS और JEE (Main) को पास कर सभी को हैरान कर दिया है।

स्‍तुति ने इन परीक्षाओं को न सिर्फ पास किया है बल्‍कि बेहतरीन रैंक भी हासिल की है। NEET 2019 में उनकी ऑल इंडिया रैंक 71 है। AIIMS के टेस्‍ट में उनकी ऑल इंडिया रैंक 10 है। स्‍तुति को दुनिया में नंबर वन अमेरिका के प्रसिद्ध मैसाचुसेट्स इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (MIT) में भी एडमिशन मिल गया है। साथ ही 90 फीसदी स्‍कॉलरशिप का भी ऑफर मिला है।

वह अगले अकादमिक सत्र से 4 वर्षीय अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए एमआईटी में एडमिशन लेगी। स्‍तुति ने कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। स्तुति के पिता शीतल खंडवाला पैथॉलजिस्ट हैं और मां हेतल खंडवाला दांतों की डॉक्टर हैं। एमआईटी से ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद स्‍तुति रिसर्च के फील्‍ड में जाना चाहती हैं।

स्तुति ने बताया कि वह कई विषय पढ़ना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैं भारत में पढ़ती हूं तो या तो इंजिनियरिंग में एडमिशन ले सकती थी या मेडिकल में लेकिन MIT में दोनो कोर्स से पढ़ाई कर सकती हूं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment