1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. SSC प्रश्नपत्र लीक मामले में न्यायालय का CBI को नई स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

SSC प्रश्नपत्र लीक मामले में न्यायालय का CBI को नई स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को निर्देश दिया कि 2017 की कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले की जांच पर नयी स्थिति रिपोर्ट पेश की जाये।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 16, 2019 16:33 IST
2017 SSC exam paper leak- India TV
2017 SSC exam paper leak

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को निर्देश दिया कि 2017 की कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले की जांच पर नयी स्थिति रिपोर्ट पेश की जाये। न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ ने जांच एजेन्सी को 23 अप्रैल तक नयी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने के साथ ही इस मामले को 24 अप्रैल के लिये सूचीबद्ध कर दिया। 

कर्मचारी चयन आयोग एक सरकारी निकाय है जो विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में विभिन्न स्तरों पर कर्मचारियों की भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन करता है।पीठ कर्मचारी चयन आयोग की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) की परीक्षा में कथित रूप से प्रश्न पत्र लीक होने और इस प्रश्न पत्र को निरस्त करने के लिये दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। इस मामले में संक्षिप्त सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि पिछली तारीख पर न्यायालय ने जांच एजेन्सी को इस मामले की जांच की स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया था।

जांच ब्यूरो के वकील ने कहा कि उन्होंने इस मामले में तीन बार स्थिति रिपोर्ट पेश की है। इस पर पीठ ने उसे एक नयी प्रगति रिपोर्ट दाखिल करने और इसकी प्रति याचिकाकर्ता के वकील को देने का निर्देश जांच ब्यूरो को दिया। शीर्ष अदालत ने एक अप्रैल को इस मामले की सुनवाई के दौरान कर्मचारी चयन आयोग को पिछले साल फिर से आयोजित की गयी एसएससी-सीजीएल 2017 की परीक्षा के नतीजे घोषित करने की इजाजत दे दी थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: SSC प्रश्नपत्र लीक मामले में न्यायालय का CBI को नई स्थिति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश
Write a comment
ipl-2019