1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. Uttar Pradesh: यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगा फ्री वाई-फाई

Uttar Pradesh: यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगा फ्री वाई-फाई

डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विवि, महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 17:53 IST
uttar pradesh news- India TV
uttar pradesh news

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में जियो की वाई-फाई सुविधा मुफ्त में देने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने राज्य के डेप्‍युटी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को प्रस्ताव दिया है। कंपनी इसके बदले में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के परिसरों में टॉवर लगाएगी। डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है। सरकार इस पर विचार कर रही है, इसमें सरकार को हर साल करोड़ों रुपये की बचत होगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कई निजी कंपनियों ने अपने-अपने प्रस्ताव बनाकर भेजे हैं। इस प्रस्ताव को जल्द कैबिनेट से अनुमोदित कराकर सुविधा शुरू कराई जाएगी। चालू शैक्षिक सत्र में सभी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में छात्रों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी।

चुनाव में सरकार ने किया था वादा 

 गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के दौरान सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का ऐलान किया था। उच्च शिक्षा विभाग ने बीते साल ही इस सबंध में मोबाइल नेटवर्क कंपनियों से एमओयू साइन किया था लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद यह सुविधा नहीं शुरू हो सकी। इसके लिए छात्र संगठनों और विपक्षियों ने सरकार को घेरा भी है। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment