1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. DUSU Election Results: डूसू में ABVP ने फहराया भगवा परचम, अध्यक्ष पद पर रहा 19 हजार से ज्यादा का अंतर

DUSU Election Results: डूसू में ABVP ने फहराया भगवा परचम, अध्यक्ष पद पर रहा 19 हजार से ज्यादा का अंतर

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में एबीवीपी ने एक बार फिर से अपना परचम फहराया है। एबीवीपी ने चार में से तीन पदों पर जीत दर्ज की है। एबीवीपी के अक्षित दहिया डूसू के नए छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2019 17:28 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV
Image Source : TWITTER प्रतिकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनावों एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपना दबदबा बनाए रखा। एबीवीपी के उम्मीदवारों ने अध्यक्ष पद सहित कुल तीन पदों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि कांग्रेस की छात्र ईकाई महज एक सीट हासिल कर सकी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जहां अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद जीत दर्ज की, वहीं सचिव पद एनएसयूआई के खाते में गया। आपको बता दें कि कि गुरुवार को हुए मतदान में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, जिसके बाद आज मतों की गणना हुई। पिछले साल भी एबीवीपी ने 4 में से 3 पदों पर कब्जा जमाया था।

इनके सिर सजा ताज

अध्यक्ष पद पर एबवीपी के अक्षित दहिया ने एनएसयूआई की चेतना त्यागी को 19 हजार से भी ज्यादा वोटों से मात दी। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रदीप तंवर 8 हजार 574 वोटों, सचिव पद पर एनएसयूआई के आशीष लांबा ने 2053 वोटों, संयुक्त सचिव पर एबीवीपी की शिवांगी खरवाल ने 2914 वोटों से जीत दर्ज की।

एबीवीपी ने किया 35 कॉलेजों में जीत का दावा

गुरुवार को आरएसएस संबद्ध एबीवीपी ने 35 कॉलेज संघों में जीत का दावा किया है जबकि कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई ने 22 कॉलेज संघों में जीत मिलने की बात कही।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment