1. You Are At:
  2. होम
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी सातवीं कटऑफ लिस्ट सभी कैटिगरी के लिए जारी कर दी है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:06 Aug 2018, 10:58 AM IST]
दिल्ली यूनिवर्सिटी, एडमिशन, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी- India TV
दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी सातवीं कटऑफ लिस्ट सभी कैटिगरी के लिए जारी कर दी है। डीयू के कई कॉलेजों में अब भी कुछ कोर्सों में सीटें खाली हैं, इन सीटों को इस कटऑफ लिस्ट में भरा जाएगा। डीयू के कई कॉलेजों में रिजर्व्ड कैटिगरी की सीटें खाली हैं। इस सीटों का भरने के लिए 13 अगस्त से स्पेशल ड्राइव (8वीं कटऑफ) भी आने की संभावाना है। 

16 अगस्त तक इस लिस्ट के आधार पर एससी, एसटी, ओबीसी, पर्संस विद डिसएबिलिटी (पीडब्ल्यूडी), कश्मीरी माइग्रेंट और सिख माइनॉरिटी कैटिगरी की सीटें भरी जाएंगी। राजकीय अवकाश वाले दिन एडमिशन नहीं होंगे। मॉर्निंग और ईवनिंग कॉलेजों दोनों में एडमिशन ड्राइव चलेगी।

पिछली 6 कटऑफ लिस्ट में डीयू ने कुल 56000 सीटों पर करीब 57000 एडमिशन हुए हैं, मगर अब भी कुछ कॉलेजों में कुछ कोर्सों में स्टूडेंट्स के लिए कुछ उम्मीद है। नॉर्थ कैंपस के कॉलेजों में कुछ कोर्सों में सीटें भरना अभी बाकी हैं। छठी लिस्ट में कुछ एडमिशन कैंसल होने की वजह से भी कई कॉलेज फिर से कुछ कोर्स खुलेंगे। इनमें कॉमर्स के कोर्स भी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: Delhi University releases 7th cutoff-दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का एक और मौका, सातवीं कटऑफ लिस्ट जारी
Write a comment