1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. बिहार: परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का हंगामा जारी, सड़कें की जाम

बिहार: परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी को लेकर छात्रों का हंगामा जारी, सड़कें की जाम

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के 12वीं की परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ियों को लेकर छात्रों का हंगामा जारी है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2018 18:33 IST
Bihar Board to allow students to scrutinise marksheets after protest | PTI Representational- India TV
Bihar Board to allow students to scrutinise marksheets after protest | PTI Representational

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के 12वीं की परीक्षा परिणाम में कथित गड़बड़ियों को लेकर छात्रों का हंगामा जारी है। पटना सहित राज्य के कई जिलों में शनिवार को परीक्षार्थी और छात्र संगठनों ने सड़क पर उतरकर हंगामा किया तथा कई जगहों पर सडक जाम कर दिया। परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम और अंक पत्र की गड़बड़ियों में तत्काल सुधार की मांग कर रहे हैं। पटना में शनिवार को बीएसईबी कार्यालय और इंटर काउंसिल कार्यालय के बाहर सैकड़ों छात्रों ने हंगामा किया। इन छात्रों को जन अधिकार पार्टी के छात्र संगठन का भी समर्थन हासिल है।

छात्रों का आरोप है कि जो परीक्षार्थी NEET और पॉलिटेकनिक की परीक्षा में सफल हो गए हैं, वह भी यहां 12वीं में फेल हो गए हैं। कई छात्रों को गणित में 5 अंक मिले हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों ने शिक्षा मंत्री और बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी की और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाया। इधर, वैशाली जिले के भगवानपुर और महुआ में भी छात्रों ने हंगामा किया और हाजीपुर-मुजफ्फरपुर सड़क जामकर प्रदर्शन किया।

नालंदा के हरनौत के चंडी मोड़ और देवीसराय चौक पर भी छात्र काफी संख्या में एकजुट हुए और इंटर के खराब परीक्षा परिणाम को लेकर सड़क जाम कर दिया। इस दौरान छात्रों ने कई वाहनों को नुकसान भी पहुंचाया। छपरा में भी छात्रों ने परीक्षा परिणाम को लेकर हंगामा किया। गुस्साए छात्र कॉपी जांच में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। छात्र उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की जांच की मांग कर रहे हैं।

बोर्ड ने परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी होने वाले छात्रों से 10 से 16 जून तक आवेदन देने को कहा है। बोर्ड का कहना है कि जिन छात्रों के अंक पत्र में गड़बड़ी है वे 16 जून तक बोर्ड के वेबसाइट पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिन छात्रों को कम अंक आने की शिकायत है वे छात्र 9 जून से 16 जून तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment