1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच हुए विवाद पर विश्वविद्यालय की तरफ से आई ये सफाई

एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच हुए विवाद पर विश्वविद्यालय की तरफ से आई ये सफाई

ट्विटर पर #JusticeforHarsh और #JusticeforMadhav मंगलवार को ट्रेंड करता रहा

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 16:48 IST
Amity University students brutally thrashed over parking...- India TV
Amity University students brutally thrashed over parking dispute

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित एमिटी युनिवर्सिटी में छात्रों के बीच मारपीट की खबर आई थी और इस हफ्ते यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।  विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन खबरों पर अपनी तरफ से सफाई दी है। एमिटी विश्वविद्याल की तरफ से कहा गया है ''सेक्टर 125 नोएडा मे छात्रो के बीच झगडा हो गया था। जिसमे माधव व हर्ष यादव चोटिल हो गये थे। जिनको कोई गम्भीर चोट नही थी। दोनो स्वस्थ है। सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही सूचना की माधव की मृत्यू हो गयी है एंव इस घटना के सम्बन्ध मे सोशल मीडिया प्रसारित की जा रही अन्य सभी बाते झूठी है। जबकि इस सम्बन्ध मे थाना सैक्टर 39 नोएडा पर अभियोग पजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।''

क्या है मामला?

मामला 28 अगस्त, 2019 का है, जो पार्किंग विवाद से शुरू हुआ और मारपीट में बदल गया था। 28 अगस्त को एमिटी यूनिवर्सिटी के दोनों छात्र दोपहर करीब ढाई बजे i20 कार से यूनिवर्सिटी आ रहे थे। वो जिस यूनिवर्सिटी गेट से एंट्री कर रहे थे वहीं पर एक एंडेवर गाड़ी लगी हुई थी। उस गाड़ी में दो लड़कियां बैठी हुई थीं। दोनों लड़कों ने गार्ड से गुजारिश की वो एंडेवर गाड़ी को हटवा दें लेकिन लड़कियों ने गाड़ी नहीं हटाई। इसके बाद दोनों पक्षों में बहस हुई। दोनों लड़के इसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में चले गए।

बताया जा रहा है कि लड़के और लड़कियों के बीच बहस के करीब घंटे भर बाद वो लड़कियां क्लासरूम में 25 लड़के लेकर पहुंच गईं, इसके बाद लड़कियों के साथ आए लड़कों ने हर्ष और माधव की बुरी तरह पिटाई करना शुरू कर दिया। इस दौरान कुर्सियां उठाकर भी फेंकी गईं। मिली जानकारी के मुताबिक इसमें कुछ शिक्षकों को भी चोट आईं। मारपीट के बाद लड़के भाग गए. इसके बाद हर्ष और माधव यह देखने बाहर आ गए कि पुलिस आई है या नहीं। और उन्हें फिर लड़कों के झुंड ने घेर लिया। उन्हें रॉड और पत्थरों से पीटा गया। दोनों बेहद गंभीर चोटें लगी हैं। माधव आईसीयू में भर्ती है। जबकि हर्ष के सिर में 7 टांके लगे हैं. मामले में FIR लिखा दी गई है।

लड़कियों की तरफ से भी एफआईआर
वहीं लड़कियों की तरफ से भी एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें इन लड़कियों का आरोप है कि उनके साथ छेड़छाड़ की गई। पुलिस का कहना है कि हमारे पास दो क्रॉस एफआईआर आई हैं। हम सीसीटीव फुटेज के जरिए घटना की सच्चाई जानने कोशिश कर रहे हैं।

 

.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment