1. You Are At:
  2. होम
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. 128 स्कूलों ने वापस ली बढ़ी हुई फीस, 67 प्राइवेट स्कूल को दिल्ली सरकार फिर भेजेगी नोटिस

128 स्कूलों ने वापस ली बढ़ी हुई फीस, 67 प्राइवेट स्कूल को दिल्ली सरकार फिर भेजेगी नोटिस

सभी स्कूलों के मौजूदा सेशन में बढ़ी हुई फीस से पहले का पुराना फीस स्ट्रक्चर ही लागू होगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:24 Aug 2018, 5:28 PM IST]
मुख्यमंत्री अरविंद...- India TV
Image Source : PTI/FILE मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा 195 प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ोतरी वापस लेने के नोटिस जारी करने के बाद इसका असर होता दिख रहा है। सरकार के नोटिस मिलने के बाद दिल्ली के 128 प्राइवेट स्कूल बढ़ी हुई फीस वापिस लेने को तैयार हो गए हैं। इनमें से कुछ स्कूल तो पैरंट्स को फोस लौटाने पर भी राजी हो गए हैं। वहीं जिन 67 स्कूलों पर इस नोटिस का असर नहीं हुआ है सरकार उन्हें एक और नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बाद स्कूलों को नोटिस भेजे गए थे। दिल्ली सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि मौजूदा सेशन में बढ़ी हुई फीस से पहले का पुराना फीस स्ट्रक्चर ही लागू होगा। फीस वापस लेने के फैसले से 128 स्कूलों के 203055 स्टूडेंट्स को फायदा होगा। फीस वापसी की स्कूलों की लिस्ट में बड़े-बड़े नाम भी शामिल हैं। 

 67 स्कूलों पर फिर जारी होगा नोटिस

जिन 67 स्कूलों ने बढ़ी हुई फीस वापिस नहीं ली है उन सब स्कूलों को एक बार फिर से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। सरकार ने आश्वासन दिया है कि अगर कारण बताओ नोटिस के बाद भी स्कूल अगर बढ़ी हुई फीस वसूलना जारी रखेंगे तो सरकार इन स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। सरकार ने कहा है कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में इन प्राइवेट स्कूलों का बड़ा योगदान है लेकिन इन्हें लेकर एकमात्र चिंता इनकी मनमानी फीस बढ़ोतरी को लेकर है। सरकार ने साफ किया है कि अभिभावकों की ओर से आने वाली फीस बढ़ोतरी की शिकायतों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019