1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. UPSSSC Recruitment 2019: 10वीं पास यहां तुरंत करें आवेदन, जानिए शुल्क समेत पूरी डिटेल

UPSSSC Recruitment 2019: 10वीं पास यहां तुरंत करें आवेदन, जानिए शुल्क समेत पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission/UPSSSC)  ने असिस्टेंट बोरिंग टेक्‍नीशियन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। UPSSSC ने उत्तर प्रदेश में सहायक बोरिंग तकनीशियन के लिए 486 रिक्तियों को अधिसूचित किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2019 11:23 IST
Government Jobs- India TV
Government Jobs

UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission/UPSSSC)  ने असिस्टेंट बोरिंग टेक्‍नीशियन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। UPSSSC ने उत्तर प्रदेश में सहायक बोरिंग तकनीशियन के लिए 486 रिक्तियों को अधिसूचित किया है। अगर आप सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो ये आपके लिए सुनहरा अवसर हो सकता है।

आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्‍त से ही शुरू हो गई है और इच्‍छुक व योग्‍य उम्‍मीदवार 4 सितंबर 2019 तक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। यहां नीचे दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक करके भी उम्‍मीदवार ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां करें क्लिक

UPSSSCसहायक बोरिंग तकनीशियन नौकरी 2019 के लिए पदों का विवरण- सामान्‍य वर्ग के लिये 248, SC (अनुसूचित जाती) श्रेणी के लिये 101, ST (अनुसूचित जनजाती) श्रेणी के लिये 8, OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) श्रेणी के लिये 129 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इस प्रकार पदों की कुल संख्या 486 है। 

UPSSSC सहायक बोरिंग तकनीशियन नौकरी 2019 के लिए हाई स्‍कूल परीक्षा या माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड से या दूसरे बोर्ड से इसके समानान्‍तर परीक्षा पास करने वाले उम्‍मीदवार आवेदन करने के लिये योग्‍य माने जाएंगे। मान्यता प्राप्त संस्थानों से आईटीआई प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष (1 जुलाई 2019 के आधार पर) तक है, SC/ST उम्‍मीदवारों को उम्र सीमा में 05 साल की छूट प्राप्‍त होगी, जबकि OBC श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 03 साल की छूट प्राप्‍त होगी। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जनरल/OBC उम्‍मीदवारों को 185 रुपए, SC/ST उम्‍मीदवारों को 95 रुपए जबकि PH उम्‍मीदवारों को केवल 25 रुपए शुल्क देना होगा। 

पदों, शैक्षिक योग्यता और आवेदन शुल्क से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

UPSSSC Recruitment 2019 : महत्वपूर्ण तिथियां 

आवेदन शुरू: 14 अगस्‍त 2019
आवेदन करने की आखिरी तिथि: 4 सितंबर 2019
आवेदन शुल्‍क जमा करने की आखिरी तिथि: 4 सितंबर 2019
ऑनलाइन फॉर्म सुधार: 11 सितंबर 2019
फिलहाल अभी एडमिट कार्ड जारी करने और परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की गई है। 

वेतन- सहायक बोरिंग तकनीशियन पदों पर चयनित उम्‍मीदवारों को 5,200 से 20,200 तक का वेतन प्राप्‍त होगा, इसके साथ उन्‍हें 1900 रुपये का ग्रेड पे भी प्राप्‍त होगा। इन पदों पर चयन के लिये उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) लिखित परीक्षा के साथ ही टाइपिंग टेस्‍ट भी आयोजित करेगा, इसके आधार पर ही उम्‍मीदवारों की भर्तियां होंगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban