1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. SSC MTS 2019: एसएससी एमटीएस 2019 के लिए निकली बंपर भर्तियां, ssc.nic.in पर चेक करें वैकेंसी डिटेल्स

SSC MTS 2019: एसएससी एमटीएस 2019 के लिए निकली बंपर भर्तियां, ssc.nic.in पर चेक करें वैकेंसी डिटेल्स

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न राज्यों में एमटीएस यानी मल्टी टॉस्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ पदों पर होने वाली भर्तियों की जानकारी देते हुए अधिसूचना जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 07, 2019 12:19 IST
SSC MTS Vacancy 2019- India TV
SSC MTS Vacancy 2019

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने विभिन्न राज्यों में एमटीएस यानी मल्टी टॉस्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ पदों पर होने वाली भर्तियों की जानकारी देते हुए अधिसूचना जारी की है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाकर चेक कर सकते हैं।

पद और आयु सीमा

एसएससी की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एमटीएस 2019 भर्ती के जरिए कुल 7099 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इन पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 25 व 27 वर्ष आयोग द्वारा निर्धारित की गई है।

महत्वपूर्ण जानकारी

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

SSC MTS Tier 1 Result 2019: फाइनल आंसर की और रिजल्ट ऐसे देखें

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (Non-Technical)  एमटीएस टीयर-1 के परिणाम 5 नवंबर को घोषित कर दिए थे। एसएससी पेपर-1 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को पेपर-2 और पेपर-3 की परीक्षा भी देनी होगी। आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबकि तो पेपर-2 की परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। हालांकि ये परीक्षा पहले 17 नवंबर को होनी थी, लेकिन बाद में एसएससी ने इसे रीशेड्यूल कर दिया था। 24 नवंबर को होनी वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड 4 दिन पहले यानी 20 नवंबर को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। 

SSC MTS Tier 1 Result 2019 के लिए यहां करें क्लिक। 

SSC MTS Tier 1 परीक्षा के लिए आंसर-की देखने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि, एसएससी ने मल्टी टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ की पहले चरण की परीक्षा 02 अगस्त से 22 अगस्त 2019 को आयोजित की गई थी। एसएससी के मुताबिक, एमटीएस परीक्षा के लिए 38 लाख 58 हजार उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 19 लाख 18 हजार आवेदक पेपर-1 की परीक्षा में शामिल हुए थे। आयोग श्रेणी-वार, राज्य/केंद्रशासित प्रदेश-वार कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13