1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. Sarkari Naukri 2018: राजस्थान पुलिस ने कुल 623 कांस्टेबल पदों के लिए निकाली वेकैंसी, जल्द करे आवेदन

Sarkari Naukri 2018: राजस्थान पुलिस ने कुल 623 कांस्टेबल पदों के लिए निकाली वेकैंसी, जल्द करे आवेदन

Sarkari Naukri 2018:  राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल(Constable)के पद के लिए सरकारी नौकरी(Sarkari Naukri) की वेकैंसी निकाली है। जिसमे कुल कांस्टेबल के पदों की संख्या 623 है। जहां कांस्टेबल सामान्य के लिए 584 पदों पर भर्ती होनी है वहीं कांस्टेबल चालक और कांस्टेबल बैण्ड के लिए बाकी के सीटों पर भर्ती होनी है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2018 19:14 IST
Rajasthan govt. Jobs- India TV
Rajasthan govt. Jobs

अगर आप सरकारी नौकरी(Sarkari Naukri)के तलाश में भटक रहे है तो अब आप भटकना बंद कर दें क्युंकि राजस्थान पुलिस अब आपके लिए एक सुनहरा अवसर ले कर आई है। जी हां, राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल(Constable)के कुल 623 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदकों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त 2018 तक है। इस कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने हेतु आवेदक को केवल ऑनलाइन प्रक्रिया की ही सुविधा उपलब्ध है। तो आइए जानते है इस कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने की सारी प्रक्रियाओं को। 

RAJASTHAN POLICE GOVT. JOB 2018 पदों के नाम और संख्या

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल(Constable)के पद के लिए सरकारी नौकरी की वेकैंसी निकाली है। जिसमे कुल कांस्टेबल के पदों की संख्या 623 है। 

जहां कांस्टेबल सामान्य के लिए 584 पदों पर भर्ती होनी है वहीं कांस्टेबल चालक और कांस्टेबल बैण्ड के लिए बाकी के सीटों पर भर्ती होनी है। 

RAJASTHAN POLICE GOVT. JOB 2018 के लिए चयन की प्रक्रिया

राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल(Constable)के पद पर भर्ती के लिए कुछ प्रक्रिया है जिसके आधार पर ही उम्मीदवारों को चयनित किया जाएगा। सबसे पहले इस परीक्षा में बैठने के लिए परीक्षार्थी को देवनागरी लिपि में हिंदी लेखन का व्यावहारिक ज्ञान के साथ-साथ राजस्थान की संस्कृति के बारे में भी जानकारी होना आवश्यक है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जायेगा।

RAJASTHAN POLICE GOVT. JOB 2018 के लिए सैलरी और आयु सीमा

उम्मीदवारों के चयन होने के बाद दो वर्ष की अवधि के लिए ट्रेनी के रूप में 14,600 रूपए की शुरूआती सैलरी दी जाएगी। उसके बाद दो वर्ष पुरे होने पर उम्मीदवार को सैलरी   Pay Matrix Level 5 के आधार पर दिया जाएगा। राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल(Constable)के पद पर भर्ती के लिए आयु सीमा का निर्धारण उनके पदों के अनुसार किया गया है। 

RAJASTHAN POLICE GOVT. JOB 2018 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि तथा आवेदन शुल्क

राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल(Constable) पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 अगस्त 2018 है। इस नौकरी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया दिनांक 21 जुलाई 2018 शुरू हो चुकी है। आवेदन शुल्क जहां सामान्य श्रेणी के आवेदक के लिए 400 रूपए है तो वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के श्रेणी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 350 रूपए है। ऐसे आवेदक जो सामान्य श्रेणी से आते है लेकिन उनके परिवार की कुल आय 2.50 लाख से कम है तो उनको आवेदन शुल्क 350 रूपए देना होगा।

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban