1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. Indian Army Recruitment 2019: इंडियन आर्मी में युवाओं के लिये नौकरी, यहां करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2019: इंडियन आर्मी में युवाओं के लिये नौकरी, यहां करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2019: इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों के पास भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका है। भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन SSC के लिए आवेदन मांगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2019 15:02 IST
indian army recruitment- India TV
indian army recruitment

Indian Army Recruitment 2019: इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों के पास भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका है। भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन SSC के लिए आवेदन मांगे हैं। इंडियन आर्मी ने पुरुष के 54वें शॉर्ट सर्विस कमीशन और महिलाओं के 25वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए सिर्फ अविवाहित उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। इंडियन आर्मी ने विभिन्न इंजीनियरिंग की ब्रांच के लिए कुल 189 आवेदन मांगें। इसके अलावा डिफेंस पर्सनल की विधवा के लिए भी नॉन टेक्निकल और टेक्निकल के लिए एक-एक पोस्ट पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर 24 जुलाई से आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त है।

डिफेंस पर्सनल की विधवा

एसएससी (नॉन टेक्निकल)- उम्मीदवार किसी भी विषय में स्नातक हो
एसएससी (टेक्निकल)- उम्मीदवारों के पास बीटेक/बी.ई की डीग्री होनी चाहिए।

Age Limit: आयु सीमा 

  • एसएससी (टेक्निकल) पुरुष और महिला- 20 से 27 साल
  • डिफेंस पर्सनल की विधवा- अधिकतम उम्र 35 साल

Selection Procedure: चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन मेरिट और सर्विस सिलेक्शन बोर्ड एसएसबी की ओर से आयोजित इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

How to Apply: कैसे करें आवेदन
उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों वे सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन को भी पढ़ सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment