1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. VBSPU PUCAT Admit Card 2019: vbspu.ac.in से आज ही डाउनलोड करें अपना ऐडमिट कार्ड

VBSPU PUCAT Admit Card 2019: vbspu.ac.in से आज ही डाउनलोड करें अपना ऐडमिट कार्ड

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (VBSPU) ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (PUCAT) 2019 के लिए आज यानी 10 जून 2019 को प्रवेश पत्र जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2019 14:31 IST
VBSPU PUCAT Admit Card 2019 Released | PTI Representational- India TV
VBSPU PUCAT Admit Card 2019 Released | PTI Representational

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय (VBSPU) ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (PUCAT) 2019 के लिए आज यानी 10 जून 2019 को प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपने आवेदन पत्र को भरकर निर्धारित समय के भीतर जमा किया, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी vbspu.ac.in से अपने ऐडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे।

PUCAT 2019 प्रवेश परीक्षा 11 जून और 12 मई को आयोजित की जानी है। बैचलर ऑफ कॉमर्स (B.Com), M.Sc, MCA प्रवेश परीक्षा 11 जून को आयोजित की जानी है, जबकि MA और MBA की प्रवेश परीक्षा को 12 जून, 2019 को आयोजित किया जाना है।

VBSPU PUCAT 2019 एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करें?

जिन उम्मीदवारों ने VBSPU PUCAT 2019 परीक्षा दी है, वे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट यानी vbspu.ac.in पर जाएं।

चरण 2: VBSPU PUCAT 2019 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।

चरण 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

चरण 5: अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऐडमिट कार्ड पर बताए गए सभी विवरणों की जांच करें जैसे कि उनका नाम, रोल नंबर, परीक्षा तिथि और समय, परीक्षा स्थल आदि। और किसी भी विसंगति के मामले में उम्मीदवारों को तुरंत परीक्षा प्राधिकरण से संपर्क करना चाहिए।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के बारे में जानकारी:

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जिसे पहले पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रूप में जाना जाता था, उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में स्थित है। यह 1987 में एक आवासीय सह संबद्ध विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया गया था। इसमें 470 से अधिक कॉलेज संबद्ध हैं। विश्वविद्यालय के ग्यारह संकाय हैं जिसके तहत यहां कई तरह के पाठ्यक्रम चलाए जाते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment