1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. AOC Admit Card 2019: सेना आयुध कोर एओसी ग्रुप सी परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

AOC Admit Card 2019: सेना आयुध कोर एओसी ग्रुप सी परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

AOC Admit Card 2019: सेना आयुध कोर, एओसी ने ग्रुप सी ट्रेड्समैन पीएसटी/ पीईटी राउंड के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिेए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2019 13:02 IST
aoc admitcard 2019- India TV
aoc admitcard 2019

AOC Admit Card 2019: सेना आयुध कोर, एओसी ने ग्रुप सी ट्रेड्समैन पीएसटी/ पीईटी राउंड के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिेए हैं। सभी उम्मीदवार जिन्होंने पीएसटी/ पीईटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे एओसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन संख्या या ईमेल आईडी और डीओबी जैसी अपनी जानकारी प्रदान करने के बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एओसी ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.aocrecruitment.gov.in पर जारी किए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

छात्रो को इस बात का ध्यान देना है कि एओसी ग्रुप सी 2019 फिजिकल टेस्ट 5 अगस्त से 7 सितंबर 2019 तक  ही निर्धारित है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों के नाम वार और आवेदन संख्या वार सूची देख सकते हैं। सेना आयुध कोर भारत भर में ग्रुप सी के पद के लिए 818 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा।

एओसी एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने की प्रक्रिया

  1. आधिकारिक वेबसाइट www.aocrecruitment.gov.in पर जाएं।
  2. AOC Group C Admit Card 2019 पर क्लिक करें।
  3. एप्लिकेशन नंबर या ईमेल आईडी और डीओबी दर्ज करें।
  4. एडमिट कार्ड को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  5. उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंटआउट डाउनलोड और ले सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक कार्ड पर या आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध शॉर्टलिस्ट सूची में भौतिक परीक्षण की सही तारीख की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके दोनों लिंक को सीधे एक्सेस कर सकते हैं। साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का प्रिंट अनिवार्य रूप से निकलवाना होगा। उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकते हैं। जो उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के जाएंगे उन्हें किसी भी कारण परीक्षा केंद्र में या परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट प्राप्त कर सकते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban