1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी सरकार का बड़ा फैसला, 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची में डाला

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची में डाला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची में डाल दिया है। सरकार के इस फैसले से कहार ,कश्यप ,केवट ,मल्लाह, निषाद, कुम्हार, प्रजापति, धीवर, बिन्द, भर, राजभर, मांझी, तुरहा, गौड़, मछुआरा बाथम जैसी जातियों को फायदा होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2019 21:47 IST
yogi- India TV
Image Source : PTI यूपी सरकार ने 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची मे डाला

लखनऊ। यूपी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 17 जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची में डाल दिया है। सरकार के इस फैसले से कहार ,कश्यप ,केवट ,मल्लाह, निषाद, कुम्हार, प्रजापति, धीवर, बिन्द, भर, राजभर, मांझी, तुरहा, गौड़, मछुआरा बाथम जैसी जातियों को फायदा होगा। ये सभी जातियां पहले OBC कैटेगरी में शामिल थीं।

सूबे के सभी जिलाधिकारियों को इन जातियों के परिवारों को प्रमाण दिये जाने का आदेश दिया जा चुका है। सरकार के इस फैसले से यूपी में सियासी गर्मी बढ़ सकती है। हालांकि अभी सपा और बसपा की तरफ से सरकार के इस फैसले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन राजनीतिक पंडितों का मानना है कि सरकार के इस फैसले से भाजपा को काफी फायदा मिल सकता है।

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban