1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. इस बार कांवड़ यात्रा में डीजे को लेकर योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

इस बार कांवड़ यात्रा में डीजे को लेकर योगी सरकार ने दिए ये निर्देश

कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की योगी सरकार तैयारियों में जुट गई है। योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 23:35 IST
kanwar yatra- India TV
Image Source : SOCIAL MEDIA कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा

लखनऊ। कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी की योगी सरकार तैयारियों में जुट गई है।  योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान पिछली बार की तरह इस बार भी डीजे और माइक पर कोई प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन डीजे पर सिर्फ भजन बजेंगे।

सरकार ने अधिकारियों को ये सुनिश्चित करने को कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई जानवर ना कटने पाए। सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग की जिम्मेदारी संभालने वाले अधिकारियों से कुंभ मेला प्रबंधन से सीख लेने को कहा है। सरकार ने जिला प्रशासनों को समय रहते शिवालयों की व्यवस्था दुरूस्त करवाने के अलावा हर शिवालय पर सुरक्षा के साथ जरूरी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएं।

कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से होगी पुष्पवर्षा

पिछली बार की तरह इस बार भी कांवड़ियों की रक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से करने के साथ ही उन पर पुष्प वर्षा भी करवाने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने प्रशासन को कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के मंसूबे कामयाब नहीं होने चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment