1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया 'जिन्ना का रिश्तेदार'

योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने स्वामी प्रसाद मौर्य को बताया 'जिन्ना का रिश्तेदार'

मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री को दूसरे मंत्री ने आज 'जिन्ना का रिश्तेदार' कह दिया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 02, 2018 20:48 IST
Yogi's minister Om Prakash Rajbhar told Swami Prasad Maurya, "Jinnah's relative"- India TV
Yogi's minister Om Prakash Rajbhar told Swami Prasad Maurya, "Jinnah's relative"

बलिया (उत्तर प्रदेश): मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर टिप्पणी करने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के एक कैबिनेट मंत्री को दूसरे मंत्री ने आज 'जिन्ना का रिश्तेदार' कह दिया। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने जिन्ना को लेकर टिप्पणी करने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को ‘जिन्ना का रिश्तेदार’ कह दिया। 

प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने दल की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जब महात्मा गांधी का फोटो पाकिस्तान के किसी विश्वविद्यालय में नहीं लगा है तो जिन्ना का भी फोटो यहां नहीं लगना चाहिये। यदि कहीं तस्वीर लगी है तो वह तत्काल हटनी चाहिये। 

मौर्य ने कल कानपुर में कहा था कि जिन महापुरुषों ने राष्ट्रनिर्माण में योगदान दिया, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो गलत बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था। मौर्य से आज उन्नाव में जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह अब भी जिन्ना को महापुरूष मानते हैं तो उन्होंने कहा, ''कोई बयान नहीं है। यह बयान आप लोग बात का बतंगड़ बनाकर बढ़ाते हैं।'' 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley