1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गोमती रिवर फ्रंट पर 27 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार

गोमती रिवर फ्रंट पर 27 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार के दौरान गोमती रिवर फ्रंट के निर्माण की कवायद शुरू की गई थी। इस पर पूर्ववर्ती सरकार की ओर से काफी पैसा भी खर्च किया गया था लेकिन सरकार बदलने के बाद रिवर फ्रंट जांच के घेरे में आ गया था...

Reported by: IANS [Updated:09 May 2018, 1:10 PM IST]
uttar pradesh cm yogi adityanath- India TV
uttar pradesh cm yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ही गोमती रिवर फ्रंट को सजाने-संवारने का जिम्मा लखनऊ विकास प्राधिकरण को दे दिया है और इस पर लगभग 27 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार के दौरान गोमती रिवर फ्रंट के निर्माण की कवायद शुरू की गई थी। इस पर पूर्ववर्ती सरकार की ओर से काफी पैसा भी खर्च किया गया था लेकिन सरकार बदलने के बाद रिवर फ्रंट जांच के घेरे में आ गया था लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद अब फिर से इस पर काम शुरू हो रहा है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक प्राधिकरण की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। इसके लिए शासन की तरफ से 27 करोड़ रूपये जारी कर दिए गए हैं। विभाग के सूत्रों ने बताया कि रबर डैम से लेकर हनुमान सेतु तक विकसित लगभग 16 किलोमीटर लंबी रिवर फ्रंट की मरम्मत और इसके सौंदर्यीकरण के लिए विभाग की तरफ से प्रस्ताव शासन को पहले ही भेजा जा चुका था। इसके तहत यहां पर पेड़-पौधे, सफाई व्यवस्था का काम एलडीए ने करने की इच्छा जताई थी। लेकिन तब शासन स्तर पर निर्णय नहीं हो पाया था।

लखनऊ विकास प्राधिकरण उद्यान विभाग के अधिकारी एसपी सिसोदिया के मुताबिक 370 एकड़ में फैले रिवर फ्रंट में गार्डेनिंग का काम एलडीए करेगा। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक काम हाथ में आते ही पहले इसकी वीडियोग्राफी करवाकर शासन को भेजी जाएगी ताकि वर्तमान स्थिति का पता रहे। इसके बाद प्राधिकरण अपना काम शुरू करेगा।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि रिवर फ्रंट पर गार्डनिंग के काम के लिए विभाग की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया था। शासन की मंजूरी मिल गई है और इसके लिए 27 करोड़ की धनराशि भी जारी कर दी गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गोमती रिवर फ्रंट पर 27 करोड़ रुपये खर्च करेगी योगी सरकार
Write a comment