1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कैराना में घर छोड़ने वाले हिंदू परिवारों की उत्तर प्रदेश में हुई वापसी, मुख्यमंत्री योगी का दावा

कैराना में घर छोड़ने वाले हिंदू परिवारों की उत्तर प्रदेश में हुई वापसी, मुख्यमंत्री योगी का दावा

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां दंगों के लंबा सिलसिला चला और कैराना से बहुसंख्यक हिंदू परिवारों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा था, उन्होंने कहा कि अब वो परिवार वापस आ गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2019 13:50 IST
Yogi Adityanath turns focus to Kairana hindu families exodus- India TV
Yogi Adityanath turns focus to Kairana hindu families exodus

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के कैराना में दगों की वजह से जिन हिंदू परिवारों ने पलायन किया था उनकी अब वापसी हो गई है। मुख्यमंत्री योगी ने अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के मौके पर लखनऊ में की एक प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को 24 महीनों के कार्यकाल में प्रदेश की तस्वीर बदल दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वही प्रदेश है जहां दंगों के लंबा सिलसिला चला और कैराना से बहुसंख्यक हिंदू परिवारों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा था, उन्होंने कहा कि अब वो परिवार वापस आ गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में अपराथ के लिए जीरो टॉलरेंस है, 2 साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में कुल 3300 मुठभेड़ हुई हैं और 12 हजार अपराधियों की जमानत को रद्द करके उनको वापस जेल भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बना है, उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल के दौरान उत्तर प्रदेश में जितना निवेश हुआ था उससे कहीं ज्यादा उनकी सरकार के 2 साल के कार्यकाल में हो गया है। उन्होंने कहा कि जब 2017 में उनकी सरकार बनने से पहले किसान परेशान था और प्रदेश में गुंडाराज तथा भ्रष्टाचार चरम पर था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley