1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: इस दिवाली अयोध्या जाकर यह ‘अच्छी खबर’ देने वाले हैं CM योगी आदित्यनाथ!

यूपी: इस दिवाली अयोध्या जाकर यह ‘अच्छी खबर’ देने वाले हैं CM योगी आदित्यनाथ!

अब कुछ हद तक यह साफ हो गया है कि योगी किस अच्छी खबर के बारे में बात कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2018 7:24 IST
Yogi Adityanath likely to make announcement of Ram statue in Ayodhya this Diwali | Facebook- India TV
Yogi Adityanath likely to make announcement of Ram statue in Ayodhya this Diwali | Facebook

लखनऊ: पिछले दिनों जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वह इस दिवाली अयोध्या जाकर एक ‘अच्छी खबर’ देंगे, तभी से इसे लेकर अटकलें लगनी शुरू हो गई थीं। अब कुछ हद तक यह साफ हो गया है कि योगी किस अच्छी खबर के बारे में बात कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की प्रतिमा के निर्माण के लिए योजना बना रही है। माना जा रहा है कि इस कदम से सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर हो रही देरी से संतों की नाराजगी दूर करना चाहती है।

इस बारे में बात करते हुए अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने से कहा, ‘अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं।’ भाजपा नेता उपाध्याय ने कहा, ‘जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा। संत तुलसीदास घाट के आसपास प्रतिमा बनाये जाने की संभावना है। अधिकारी दो-तीन स्थलों को देख रहे हैं, जिनमें से वे सबसे अच्छी जगह का चुनाव करेंगे।’

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर कोई योजना बनाई होगी जो भगवान राम की जन्मभूमि है। उन्होंने कहा कि दीपावाली आने दीजिए, आपको अच्छी खबर मिलेगी। आपको बता दें कि अयोध्या मामले की सुनवाई जनवरी तक टल जाने के बाद सरकार पर हिंदूवादी संगठनों का काफी दबाव है। वहीं, 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले राम मंदिर पर सियासत भी तेज होती जा रही है।

(भाषा से इनपुट्स के साथ)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Yogi Adityanath likely to make announcement of Ram statue in Ayodhya this Diwali
Write a comment
ipl-2019