1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सपा का गंभीर आरोप, कहा- आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा रहे हैं योगी

सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा, आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा रहे हैं योगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2019 14:04 IST
UP CM Yogi Adityanath | Facebook Photo- India TV
UP CM Yogi Adityanath | Facebook Photo

बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाया है। चौधरी ने कहा है कि सीएम योगी समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खां के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करवा रहे हैं। सपा के कद्दावर नेता ने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं दिलचस्पी लेकर राजनीतिक प्रतिशोधवश लोगों को उकसा कर आजम खां के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करा रहे हैं।' चौधरी ने साथ ही उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खराब होने का दावा करते हुए योगी सरकार को आड़े हाथों लिया।

योगी सरकार पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

उन्होंने मंगलवार रात कहा, 'सपा आजम खां के विरुद्ध प्रताड़ना की कार्रवाई की लड़ाई सदन से लेकर सड़क तक लड़ेगी। आजम के विरुद्ध जमीन पर कब्जे का आरोप फर्जी है। विश्वविद्यालय बने तकरीबन 16 वर्ष हो गए, शिकायत करने वाले अब तक शांत क्यों रहे।' उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो गई है। दलित, मुस्लिम और पिछड़े वर्ग के लोगों की हत्या की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। चौधरी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की शह पर मुस्लिम और यादव वर्ग के लोगों की हत्या की जा रही है। 

नीरज शेखर पर भी बोले रामगोविंद
चौधरी ने कहा, ‘सूबे में अघोषित आपातकाल सरीखे हालात हो गए हैं। योगी सरकार भय का वातावरण बना रही है।’ उन्होंने विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि सपा अपने दम पर उपचुनाव लड़ेगी। चौधरी ने दावा किया कि जिस तरह सपा 2012 में अकेले सत्ता में आई थी, उसी तरह आने वाले समय में भी उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़कर सरकार बनाएगी। उन्होंने सपा सांसद नीरज शेखर के बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल पूछने पर कहा कि चंद्रशेखर जी उनके राजनीतिक गुरु रहे हैं तथा उनके परिवार के लोगों के लिए उनकी शुभकामनाएं हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment