1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के गठन को हरी झंडी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के गठन को हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया...

Bhasha Bhasha
Published on: January 02, 2018 21:47 IST
yogi adityanath- India TV
yogi adityanath

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के गठन को आज हरी झंडी दे दी। मुख्यमंत्री योगी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला किया गया।

बैठक के बाद राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि अलग अलग शहरों में मेट्रो कारपोरेशन के गठन से परियोजनाओं के कार्यान्वयन में विलंब होता था इसलिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के गठन का निर्णय किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को पुनर्गठित कर इसे 'सिंगल स्पेशल परपज वेहिकिल' (एकल विशेष प्रयोजन साधन) का स्वरूप दिया जाएगा।

योगी सरकार ने यह निर्णय महाराष्ट्र रेल कॉरपोरेशन (माहा मेट्रो) की तर्ज पर लिया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv