1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बीवी 'मरकर' हुई ज़िंदा, क्या पति को फंसाने के लिए रची थी साज़िश?

बीवी 'मरकर' हुई ज़िंदा, क्या पति को फंसाने के लिए रची थी साज़िश?

एक ऐसा लापता मिस्ट्री जिसमें पुलिस यूपी से लेकर दिल्ली, जयपुर, मुंबई और बेंगलोर तक खाक छानती रही और पीछा करती रही। जिसने खुद से अपनी आत्महत्या की झूठी साजिश रची लेकिन जब वो सामने आई, तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 12:32 IST
बीवी 'मरकर' हुई ज़िंदा, क्या पति को फंसाने के लिए रची थी साज़िश?- India TV
बीवी 'मरकर' हुई ज़िंदा, क्या पति को फंसाने के लिए रची थी साज़िश?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ऐसी झूठी कहानी का पर्दाफाश हुआ है जिसने सौ घंटे से ज्यादा तक पुलिस को घूमा कर रख दिया था। आरोपी इतना शातिर था कि केस ने पुलिस को भी हैरत में डाल दिया। एक ऐसा लापता मिस्ट्री जिसमें पुलिस यूपी से लेकर दिल्ली, जयपुर, मुंबई और बेंगलोर तक खाक छानती रही और पीछा करती रही। जिसने खुद से अपनी आत्महत्या की झूठी साजिश रची लेकिन जब वो सामने आई, तो पुलिस के भी होश उड़ गए।

Related Stories

दरअसल शुक्रवार को गाजियाबाद में एक महिला की लापता होने की कहानी सामने आई। कोमल तलान नाम की महिला गाजियाबाद से लापता हो गई थी। गाजियाबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर छान-बीन शुरू कर दी तभी शनिवार को हिंडन नदी के किनारे उस महिला का स्कॉर्पियो बरामद हुई जिसमें एक सुसाइड नोट की फोटोकॉपी मिली जिसमें लिखा था कि ससुराल के लोग शादी के बाद से ही दहेज को लेकर परेशान कर रहे थे और वो अब इस दुनिया को छोड़कर जा रही है।

सुसाइट नोट से पुलिस को लगा की कोमल ने हिंडन नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली है। नदी में एनडीआरएफ की टीम और गोताखोरों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। कोमल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अनिल तालान की बेटी है। परिवार ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया की ससुराल के लोगों ने ही कोमल को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया। 

कोमल दिल्ली में एक कंपनी में एचआर मैनेजेर थी। पिछले साल जैथाली गांव के रहने वाले अभिषेक से उसकी शादी हुई थी। अभिषेक के पिता दिल्ली पुलिस में दारोगा हैं। कोमल के लापता होने के बाद परिवार ने आरोप लगाया था कि उन्होंने शादी में एक ऑडी कार, 41 लाख रुपये नगद और 90 तोला सोना दिया था। इसके बावजूद ससुराल पक्ष दहेज की मांग कर कोमल को परेशान कर रहा था। 

पुलिस लगातार इस गुत्थी को सुलझाने में लगी थी। कोमल के मोबाइल के लोकेशन के जरिए पुलिस उसे तलाश करने की कोशिश कर रही थी। उन्हीं मोबाइल लोकेशन के जरिए पुलिस ने कोमल को बेंगलोर के स्टेशन से पकड़ा लेकिन इस मिस्ट्री की शुरूआत कुछ इस तरह हुई। कोमल ने 6 जुलाई को हिंडन किनारे अपना कार छोड़ा, उसके बाद आनंद विहार स्टेशन से बस लेकर जयपुर पहुंची। 

7 जुलाई को जयपुर से फ्लाइट के जरिए मुंबई पहुंची। वहां पर वो होटल में कामाक्षी के नाम से कमरा बुक किया। इसके बाद 7 जुलाई को ही शाम में कोयंबटूर एक्सप्रेस के जरिए बैंगलोर पहुंच गई। आठ जुलाई को बैंगलोर में पुलिस ने उसे हिरासत में लिया।

कोमल ने ये सारा ड्रामा अपने ससुराल वाले को फंसाने के लिए रची थी। पति अभिषेक को सबक सिखाने के लिए कोमल ने अपनी सुसाइड की साजिश रची ताकि पुलिस उसे पकड़ सके और उसके परिवार को बर्बाद कर सकें। उससे बदला ले सकें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment