1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. थाने में महिला ने की ट्रिपल तलाक की शिकायत, ससुराल वालों ने काट दी नाक

थाने में महिला ने की ट्रिपल तलाक की शिकायत, ससुराल वालों ने काट दी नाक

महिला के ससुराल वालों का कहना है कि उसके पास एक धारदार हथियार था जिससे उसने खुद ही अपनी नाक काट ली। वहीं महिला के ससुराल पक्ष के एक रिश्तेदार ने कहा, "उसने मुझे भी पत्थर से मारा।"

IANS IANS
Updated on: August 08, 2019 13:46 IST
थाने में महिला ने की ट्रिपल तलाक की शिकायत, ससुराल वालों ने काट दी नाक- India TV
थाने में महिला ने की ट्रिपल तलाक की शिकायत, ससुराल वालों ने काट दी नाक

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि तीन तलाक की शिकायत वापस लेने से मना करने पर उसके ससुराल वालों ने उसकी नाक काट दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दिया था, जिसके बाद पीड़िता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Related Stories

अधिकारी ने कहा, "दोनों परिवारों को बुलाया गया और उन्हें समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब मामला हल नहीं हुआ, तो हमने तीन तलाक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।"

हालांकि, महिला के ससुराल वालों का कहना है कि उसके पास एक धारदार हथियार था जिससे उसने खुद ही अपनी नाक काट ली। वहीं महिला के ससुराल पक्ष के एक रिश्तेदार ने कहा, "उसने मुझे भी पत्थर से मारा।" 

महिला की मां शरीफुन निशा के अनुसार, ससुराल वालों ने उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की।

पीड़िता की मां ने कहा, "मैं अपनी बेटी की तीन तलाक की शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गई थी। वहीं शिकायत वापस न लेने पर उसके ससुराल वालों ने उसे धमकी दी और मारपीट की।"

संसद ने हाल ही में मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 पारित किया है, जिसके अनुसार तीन तलाक को अपराध माना गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment