1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने से महिला और किसान की मौत, तीन घायल

उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने से महिला और किसान की मौत, तीन घायल

गाजीपुर जिले नंदगंज थाना क्षेत्र में एक खेत में खाद डाल रहे किसान हरखू चौहान (51) पर आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गयी। आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना में एक महिला  की भी मौत हो गयी जबकि तीन लोग झुलस गए।

Bhasha Bhasha
Published on: September 13, 2019 16:13 IST
celestial lightning- India TV
celestial lightning

उत्तर प्रदेश: राज्य के दो जिलों गाजीपुर और चित्रकूट में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग झुलस गए। पीड़ित सभी लोग किसान थे और अपने खेत में काम करने के दौरान इस हादसे का शिकार हो गए। 

गाजीपुर जिले नंदगंज थाना क्षेत्र में एक खेत में खाद डाल रहे किसान हरखू चौहान (51) पर आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर अहिरिपुर गांव निवासी चौहान अपने खेत में खाद डाल रहे थे। उसी दौरान उनपर आकाशीय बिजली गिरी और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। चौहान के परिवारवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली है। राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मौका मुआयना किया।  

वहीं दूसरी ओर चित्रकूट जिले में तीन अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई जिसमें एक महिला की मौत हो गयी और तीन अन्य झुलस गए। पुलिस ने बताया कि 'गुरुवार को बारिश के दौरान कंठीपुर गांव में खेत से चारा काटकर घर वापस लौट रही महिला शिवकुमारी (45) की बिजली के करंट की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी और जबकि उसके साथ आ रहा एक युवक झुलस गया, जिसका नाम पप्पू है। इसी प्रकार भौंरी गांव में भैंस चरा रहा मुखिया यादव बिजली गिरने से झुलस गया है और उसकी दो भैंसों की मौत हो गयी है। तथा तीसरी घटना में बैया पुरवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से कल्लू नामक युवक झुलस गया है।'  कर्वी के कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 'आकाशीय बिजली से मरने वाली महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment