1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जरूरत पड़ी तो सरहद पार करके दुश्मन के घर में घुसकर मार सकते हैं: राजनाथ सिंह

जरूरत पड़ी तो सरहद पार करके दुश्मन के घर में घुसकर मार सकते हैं: राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है...

Reported by: Bhasha [Published on:21 Jan 2018, 1:26 PM IST]
Rajnath Singh | PTI Photo- India TV
Rajnath Singh | PTI Photo

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए उसे कड़ी चेतावनी दी है। राजनाथ ने रविवार को कहा कि भारत की दुनिया में अब एक मजबूत देश के रूप में छवि बन चुकी है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने पूरी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है। सिंह ने भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के एकदिवसीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का जिक्र करते हुए ये बातें कहीं। 

गृहमंत्री ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता है लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत अब कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है। हमने पूरी दुनिया को यह संदेश दे दिया है कि हम सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकते हैं। सिंह ने कहा कि वह देश को यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारी सरकार हिंदुस्तान का सिर नहीं झुकने देगी।

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और अब अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्री तथा विशेषज्ञ भी इसे स्वीकार करते हैं। सिंह ने कहा कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ की समस्याओं को लेकर रेल मंत्री तथा श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वह रेलवे माल गोदाम श्रमिकों की मांगों की मजबूती से पैरवी करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: We can cross the border and hit the enemy if needed, says Rajnath Singh
Write a comment