1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण महाकुंभ की शुरूआत की, 22 करोड़ पौधे लगाने का रखा लक्ष्य

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में वृक्षारोपण महाकुंभ की शुरूआत की, 22 करोड़ पौधे लगाने का रखा लक्ष्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ''वृक्षारोपण महाकुंभ'' अभियान की शुरूआत की। भारत छोड़ो आन्दोलन की 77वीं वर्षगांठ पर इस अभियान के तहत राज्य में 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2019 19:04 IST
'Vriksharopan Mahakumbh' launched with target to plant 22 cr saplings in UP- India TV
'Vriksharopan Mahakumbh' launched with target to plant 22 cr saplings in UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ''वृक्षारोपण महाकुंभ'' अभियान की शुरूआत की। भारत छोड़ो आन्दोलन की 77वीं वर्षगांठ पर इस अभियान के तहत राज्य में 22 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को सुबह जैतीपुर इलाके में वृक्षारोपण कार्यक्रम अभियान की शुरूआत की। 

उन्होंने कहा, इस अवसर पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में प्रयागराज गंगा-यमुना तट पर स्थित परेड ग्राउण्ड में निःशुल्क पौध वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश द्वारा आठ घण्टे में एक ही स्थल पर सर्वाधिक संख्या में निःशुल्क पौध वितरित किये जायेंगे।

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कासगंज में गंगा वन क्षेत्र में पौधा रोपण अभियान में हिस्सा लेंगी। अवस्थी ने बताया कि 22 करोड़ वृक्षारोपण के लक्ष्य में दोपहर 12 बजे तक करीब 10 करोड़ पौधे लगा दिये गये हैं। गांव पंचायत में होने वाले वृक्षारोपण की जियो टैगिंग भी की जायेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley