1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. वाराणसी: BHU गेट पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

वाराणसी: BHU गेट पर सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2017 13:32 IST
BHU Protest- India TV
BHU Protest | PTI Photo

वाराणसी: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में शनिवार की रात हुए भारी बवाल के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है। विश्वविद्यालय के गेट पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैकड़ों की संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता BHU कैंपस में घुसने की कोशिश कर रहे थे। गेट पर भारी पुलिसबल तैनात है और पुलिस इन कार्यकर्ताओं को अंदर नहीं जाने दे रही है। BHU के गेट पर जबर्दस्त हंगामा हो रहा है और कार्यकर्ता पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी कर रहे हैं।

प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में आई हैं। विश्वविद्यालय में छेड़खानी को लेकर छात्राएं पिछले 4 दिनों से प्रदर्शन कर रही हैं। इस प्रदर्शन के दौरान शनिवार की रात पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया था। इसी लाठीचार्ज के बाद रविवार को कांग्रेस नेता राज बब्बर पहुंचे थे। आपको बता दें कि पुलिस लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। देर रात लंका थानाध्यक्ष (SO), भेलपुर के CO और एक अडिशनल सिटी मैजिस्ट्रेट को हटा दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने 1000 अज्ञात स्टूडेंट्स पर केस दर्ज किया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज के मामले की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट तलब की है। वहीं, छात्राओं और छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामला अब छात्र आंदोलन से आगे बढ़ चुका है और राजनीतिक रंग ले चुका है। इसी कड़ी में रविवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता गेट के सामने आंदोलन कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment