1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: बागपत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का प्लेन, दोनों पायलट बाल-बाल बचे, देखें तस्वीरें

यूपी: बागपत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का प्लेन, दोनों पायलट बाल-बाल बचे, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के बागपत में शुक्रवार को एयरफोर्स का एक प्लेन क्रैश कर गया। इस प्लेन ने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरी थी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:05 Oct 2018, 11:00 AM IST]
यूपी: बागपत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का प्लेन, दोनों पायलट बाल-बाल बचे- India TV
यूपी: बागपत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का प्लेन, दोनों पायलट बाल-बाल बचे

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बागपत में शुक्रवार को एयरफोर्स का एक प्लेन क्रैश कर गया। इस माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट ने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान बागपत के रंछाड़ गांव में जाकर क्रैश कर गया। राहत की बात यह है कि हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए।​ यह प्लेन एयरफोर्स डे की तैयारियों के सिलसिले में उड़ान पर था।

पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

घटना सुबह के पौने दस बजे के आसपास की बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिनौली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। इस माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट में पायलट और को-पायलट मौजूद थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उड़ान के दौरान प्लेन में तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए इसे खुले मैदान में क्रैश करा दिया। यह माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट आसमान से प्लेन के लिए संभावित खतरा बनने वाली चिड़ियों के झुंड को हटाने का काम करता है।
हादसे में दोनों पयालट सुरक्षित हैं।
हादसे में दोनों पयालट सुरक्षित हैं।

बताया जा रहा है कि प्लेन को गिरता देखकर स्थानीय लोग दहशत में आ गए थे। बाद में बचाव कार्य और हालात का जायजा लेने के लिए दुर्घटनास्थल पर एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर पहुंच गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दुर्घटना की कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश भी दिए जा चुके हैं।

वीडियो: बागपत में क्रैश हुआ वायुसेना का एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट सुरक्षित

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Uttar Pradesh: Two-seater air force plane crashed in Baghpat, Pics Inside
Write a comment