1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: प्रेमिका की यह शर्त पूरी करने के लिए युवक ने अपने पिता को मार डाला!

उत्तर प्रदेश: प्रेमिका की यह शर्त पूरी करने के लिए युवक ने अपने पिता को मार डाला!

मेरठ में एक चौंकाने वाले मामले में एक पुत्र ने अपने पिता की हत्या अपनी प्रेमिका को दी गई शर्त को पूरा करने के लिए कर दी...

Reported by: Bhasha [Published on:09 Feb 2018, 4:48 PM IST]
Meerut: Son Killed Father for Government Job- India TV
Meerut: Son Killed Father for Government Job

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसी खबर आई है जिसपर आपको शायद ही यकीन हो। मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने सरकारी नौकरी मिलने पर ही विवाह करने की प्रेमिका की शर्त पूरी करने के लिए अपने पिता की हत्या कर दी। गौरतलब है कि युवक के पिता चंद्रपाल डाक विभाग में डाकिए के पद पर कार्यरत थे और उनकी असामयिक मृत्यु होने की स्थिति आरोपी को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी मिल सकती थी। इसीलिए युवक ने अपने पिता को ही रास्ते से हटा दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस बाबत आरोपी बेटे और अपराध में शामिल उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी तरुण अपने बड़े भाई की साली से प्यार करता था। पूछताछ में उसने बताया कि उसकी प्रेमिका ने शर्त रखी थी कि सरकारी नौकरी लगने पर ही वह उससे शादी करेगी। इसलिए अनुकंपा पर नौकरी पाने की इच्छा से उसने पिता की हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक मान सिंह चौहान ने गुरुवार को बताया कि बीती 1 फरवरी को पोस्टमेन चंद्रपाल की उनके ही खेत में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। 

पुलिस के मुताबिक, जांच में पता चला कि इस अपराध को उनके बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि उसका इरादा पिता की मौत के बाद अनुकंपा पर सरकारी नौकरी हासिल करना था। पुलिस के अनुसार तरुण ने प्रेमिका को खुद को CRPF का जवान बताया था और उसने CRPF की फर्जी वर्दी और पहचान पत्र भी बनवा रखा था। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और CRPF की फर्जी वर्दी भी बरामद की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Uttar Pradesh: Son slits father's throat to get his government job in Meerut
Write a comment