1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी में सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक, DGP ने दिया आदेश

यूपी में सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक, DGP ने दिया आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदेश में सड़कों पर आरती करने या नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने यह आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 14, 2019 18:00 IST
uttar pradesh police ban namaz and aarti on roads- India TV
uttar pradesh police ban namaz and aarti on roads

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने प्रदेश में सड़कों पर आरती करने या नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने यह आदेश दिया है। सिंह के अनुसार सार्वजनिक जगहों पर ऐसा कुछ नहीं करने की अनुमति दी जा सकती है जिससे यातायात और सामान्य जीवन बाधित हो।

डीजीपी सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि धार्मिक स्थानों पर जब भी नमाज या आरती की व्यवस्था हो तो उसमें कोई भी व्यक्ति सड़कों पर नहीं आना चाहिए ताकि यातायात बाधित न हो। उन्होंने कहा कि यह निर्देश प्रदेश के सभी जनपदों में लागू होगा।

सिंह ने कहा, ‘‘इस बात के मौखिक निर्देश में हमने कहा है कि पीस कमेटी की मीटिंग बुलाकर आपसी सौहार्द का वातावरण बनाकर इस प्रकार की कार्रवाई शुरू की जाये। मैं समझता हूं कि हमारा यह प्रयोग सफल होगा।''

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य के अलीगढ़ और मेरठ जिले में पुलिस प्रशासन ने सख्‍त रुख अपनाते हुए सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment