1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Uttar Pradesh: योगी सरकार चलाएगी 'जुलाई अभियान', बालिका सुरक्षा को लेकर हर जिले में बनेगी टीम

Uttar Pradesh: योगी सरकार चलाएगी 'जुलाई अभियान', बालिका सुरक्षा को लेकर हर जिले में बनेगी टीम

उत्तर प्रदेश  में  बच्चियों की सुरक्षा को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार ने  'july अभियान' चलाने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2019 11:52 IST
Uttar pradesh cm yogi adityanath- India TV
Uttar pradesh cm yogi adityanath

लखनऊ। बच्चियों की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बालिकाओं की सुरक्षा के लिए योगी सरकार अब 'july अभियान' चलाने जा रही है। 1 जुलाई से अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस अभियान के तहत छात्राओं को सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया जाएगा। गृह विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग संयुक्त रूप से इस अभियान को चलायेंगे। संबंधित जिलाधिकारी और एसपी/एसएसपी को अभियान की जिम्मेदारी दी गई है। 

ये भी पढ़ें : लैंडलाइन नंबर से WhatsApp को ऐसे करें ऑपरेट, आजमाएं ये आसान तरीका

अब यूपी के हर जिले में बालिका सुरक्षा जागरूकता टीम बनेंगी, जो बालिका सुरक्षा को लेकर अभियान चलाएगी। मुख्य सचिव की तरफ से सभी जिलों के जिलाधिकारी और एसएसपी को निर्देश जारी कर दिया गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने नए फरमान के मुताबिक, बालिका सुरक्षा जागरूकता टीम दो पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और महिला एवं बाल विकास विभाग के एक्सपर्ट शामिल होंगे। यह टीम 1 जुलाई से 31 जुलाई तक स्कूलों और कॉलेजों में जाकर लड़कियों को सुरक्षा के लिए जागरूक करेगी।

ये भी पढ़ें : Aadhaar Online Contest: आधार कार्ड से जीत सकते हैं 30 हजार रुपए का इनाम, जानिए कैसे

बच्चों की सुरक्षा दुरुस्त रखने के वास्ते राज्य के मुख्यमंत्री योगी  ने 10 जून को प्रशासनिक और पुलिस के अलावा अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कहा था कि महिलाएं-बच्चियां सुरक्षित रहें, इसके लिए जरूरी उपाय किए जाएं। महिलाओं के प्रति अपराध पर गंभीरता से कार्य करें क्योकि लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment