1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. फेरबदल से पहले ही योगी सरकार के इस कद्दावर मंत्री ने दिया इस्तीफा, 4 और मंत्रियों के पद छोड़ने की खबर

फेरबदल से पहले ही योगी सरकार के इस कद्दावर मंत्री ने दिया इस्तीफा, 4 और मंत्रियों के पद छोड़ने की खबर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होना है, लेकिन इसके पहले ही राज्य के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अग्रवाल ने सीएम योगी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2019 17:37 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV
UP CM Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होना है, लेकिन इसके पहले ही राज्य के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अग्रवाल ने सीएम योगी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों के मुताबिक, उनके अलावा अनुपमा जायसवाल, चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा और स्वाति सिंह ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

राजेश अग्रवाल ने कहा कि पार्टी की नीतियों का पालन करते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि अब वे 75 साल के होने जा रहे हैं। पार्टी इसके बाद जो भी जिम्मेदारी देगी, वे उसका निर्वहन करेंगे। राजेश अग्रवाल ने कहा कि पार्टी ने उनपर भरोसा जताया इसके लिए वे सदैव आभारी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए।' जबकि सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजेश अग्रवाल की कार्यशैली से नाराज थे और कैबिनेट विस्तार के दौरान राजेश अग्रवाल को मंत्री पद से हटाए जाने की अटकलों का बाजार भी गर्म था। हालांकि, इसके पहले ही राजेश अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि बुधवार को योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। इस दौरान कुछ मंत्रियों के विभाग में भी फेरबदल किया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment