1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जैश के आतंकी को रिमांड पर लेकर कश्मीर पहुंची यूपी एसटीएफ, घर से तीन ग्रेनेड बरामद

जैश के आतंकी को रिमांड पर लेकर कश्मीर पहुंची यूपी एसटीएफ, घर से तीन ग्रेनेड बरामद

यूपी एसटीएफ ने जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार आतंकी आकिब की निशानदेही पर उसके घर से तीन ग्रेनेड बरामद किए हैं। यूपी एटीएस की टीम इसी सप्ताह आकिब को लेकर जम्मू कश्मीर गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2019 7:49 IST
UP STF recovered Hand Grenade - India TV
UP STF recovered Hand Grenade 

यूपी एसटीएफ ने जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार आतंकी आकिब की निशानदेही पर उसके घर से तीन ग्रेनेड बरामद किए हैं। यूपी एटीएस की टीम इसी सप्ताह आकिब को लेकर जम्मू कश्मीर गई थी। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा कारणों से इस यात्रा को गोपनीय रखा गया।

बता दें कि पुलिस ने पिछले दिनों आकिब को गिरफ्तार किया है। फिलहाल वह पुलिस रिमांड पर है। पूछताछ में आकिब ने बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद के अपने साथियों से उसे 3 हैंड ग्रेनेड मिले थे जो इसने अपने घर में छुपा दिए थे। पूछताछ में उसने अपने घर में ग्रेनेड होना स्वीकार किया था जिसके आधार पर पांच दिनों पुलिस कस्टडी रिमांड लेकर पूछताछ की गई। 

एडीजी उ.प्र.एटीएस असीम अरुण के नेतृत्व में विवेचक पुलिस उपाधीक्षक निवेश कटियार,  एटीएस के कमांडोज व अन्य बल के साथ हवाई जहाज से एटीएस टीम उक्त अभियुक्त को कश्मीर लेकर गई थी। जम्मू कश्मीर की पुलिस के सक्रिय सहयोग से आकिब द्वारा बताए गए स्थान ग्राम-ठोकर, जनपद-पुलवामा से तीन ग्रेनेड बरामद किए गए।

कार्यवाही पूर्ण करने के बाद आकिब को वापस लखनऊ जेल न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। बरामद तीनों ग्रेनेड को बम डिस्पोजल दस्ते द्वारा चेक किया गया और सुरक्षा के सारे उपाय करते हुए सुरक्षित स्थान पर नष्ट किया गया एवं इस आशय का प्रमाण पत्र भी यूपी एटीएस को दिया गया ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment