1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. STF को मिली बड़ी सफलता, 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

STF को मिली बड़ी सफलता, 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, 7 तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। जौनपुर में एसटीएफ ने 269 किलो ड्रग्स बरामद करते हुए 7 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 08, 2019 20:59 IST
UP STF arrested 7 smuggler and recovered drugs wroth of 2 cr- India TV
Image Source : UP STF arrested 7 smuggler and recovered drugs wroth of 2 cr

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। जौनपुर में एसटीएफ ने 269 किलो ड्रग्स बरामद करते हुए 7 तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद की गई ड्रग्स की अंतर्राष्टीय कीमत करीब 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। यूपी एसटीएफ को काफी समय से जानकारी मिल रही थी कि यूपी के जौनपुर के पास बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है, जिसके बाद STF ने मामले में कार्रवाई की।

जानकारी को जब वेरिफाई किया गया तो पता चला कि चंदन नाम का एक शख्स सरफताह थाने क्षेत्र के इलाके में बड़ी मात्रा में ड्रग्स लेकर आने वाला है। इस जानकारी के बाद इलाके की घेराबंदी की गई, जिसके बाद दो स्विफ्ट डिजायर कार आती हुई नजर आईं। जब कारों को रोका गया तो चालकों ने गाड़ी को भगाने की कोशिश की। पुलिस ने इन्हें घेरकर रोका तो गाड़ी की डिग्गी से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुआ। 

एसटीएफ ने नारकोटिक्स विभाग की टीम को इसकी जानकारी दी और जांच में पता चला कि इनके पास बरामद गांजा 269 किलो है, जिनकी अंतर्राष्टीय कीमत 2 करोड़ रुपए है। इस मामले में चंदन, अमित, उत्सव, अनिल, सुभाष, सलीम, मनोज कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पता चला कि ये लोग ओडिशा के कोरापुर इलाके में रहने वाले प्रमोद से बड़ी मात्रा में गांजा लेकर यूपी आते थे और जौनपुर समेत अलग-अलग इलाको में गांजे को बड़े दामों में बेचा करते थे। जांच में पता लगा कि ये इससे पहले भी गांजे की तस्करी करते रहे हैं और कई बार गाड़ी तो कई बार ट्रक की कैवेटी में भी गांजे को छिपाकर यूपी लाते रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13