1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी: सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर फायरिंग, 9 लोगों की मौत, 25 घायल

यूपी: सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर फायरिंग, 9 लोगों की मौत, 25 घायल

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत और 25 लोगों के घायल होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 17, 2019 20:24 IST
Sonbhadra, UP, Firing, massacre- India TV
Image Source : PTI Sonbhadra: S P Salman Taj Patil visits the site of the massacre, over property dispute, in Sonbhadra district

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में हुई फायरिंग में 9 लोगों की मौत जबकि 25 लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक घोरावल कोतवाली इलाक़े के उभ्भा गांव में जमीनी विवाद में फायरिंग हुई है। फायरिंग की सूचना के बाद घोरावल पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी भी घठनास्थल पर पहुंच चुके हैं। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। 

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक जमीन को लेकर यह संघर्ष उम्भा गांव में दो गुटों के बीच हुआ। बताया जाता है कि  इससे पहले भी इस जिले में जमीन को लेकर विवाद में कई लोगों की जान जा चुकी है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र की घटना पर मृतकों के प्रति शोक जताया है। उन्होंने सोनभद्र के जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि इस घटना में जो भी घायल हुए हैं उनके इलाज की तत्काल समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने डीजीपी को भी निर्देश दिया कि वे खुद इस केस को मॉनिटर करें और अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रभावी कदम उठाएं। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोनभद्र की घटना को लेकर सरकार से कहा है कि वह दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करे और मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा दे। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment