1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी के नवनियुक्त DGP ने कहा, 'समाज में अपराध तो होते रहते हैं'

यूपी के नवनियुक्त DGP ने कहा, 'समाज में अपराध तो होते रहते हैं'

"मुझे गर्व है कि मैं उत्तर प्रदेश का डीजीपी बनाया गया हूं। मेरे सामने कई चुनौतियां हैं, पर महिला, बच्चों और आम जन को सुरक्षा देना मेरा पहला लक्ष्य है। मेरा पहला प्रयास सर्विस डिलेवरी को तेज करना होगा, जिससे प्रदेश की पुलिस पर लोगों का विश्वास बना रहे

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:23 Jan 2018, 7:08 PM IST]
UP DGP OP singh- India TV
Image Source : PTI UP DGP OP singh

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के नए महानिदेशक (DGP) ओ.पी. सिंह ने आज अपना प्रभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार संभालने के मौके पर उन्होंने कहा कि 'समाज में अपराध होते रहते हैं, लेकिन यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनसे बेहतर तरीके से निपटने का प्रयास करें।' उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि उनके सामने कई चुनौतियां हैं। लखनऊ पहुंचे ओ.पी. सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "मुझे गर्व है कि मैं उत्तर प्रदेश का DGP बनाया गया हूं। मेरे सामने कई चुनौतियां हैं, पर महिला, बच्चों और आम जन को सुरक्षा देना मेरा पहला लक्ष्य है। मेरा पहला प्रयास सर्विस डिलेवरी को तेज करना होगा, जिससे प्रदेश की पुलिस पर लोगों का विश्वास बना रहे। प्रदेश की पुलिस में प्रोफेशनलिज्म आए।"

DGP ने कहा, "पिछले कुछ समय से प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर चल रही है। इसको और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगे। पुलिस की विवेचना में गुणवत्ता को और सही किया जाएगा। सुरक्षा और ट्रैफिक महत्वपूर्ण मुद्दा है, जिस पर हमें ज्यादा से ज्यादा काम करना है।" DGP सुलखान सिंह तीन महीने का एक्सटेंशन मिलने के बाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं। नए DGP ओ.पी. सिंह को रविवार को केंद्र सरकार की सेवा से रिलीव कर दिया गया था। नए डीजीपी के राजधानी पहुंचने के बाद से पुलिस के आला अधिकारी उन्हें सुबह से ही पुष्पगुच्छ देकर बधाई देते नजर आए। 

कार्यभार ग्रहण करने के बाद डीजीपी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर जोर दिया। हालांकि यूपी की कानून-व्यवस्था सुधारने और हाल ही में हुई ताबड़तोड़ डकैतियों के चलते पटरी से उतरी कानून व्यवस्था को वापस ट्रैक पर लाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी के नवनियुक्त DGP ने कहा, 'समाज में अपराध तो होते रहते हैं'
Write a comment
the-accidental-pm-300x100