1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजीपुर: पथराव में कान्स्टेबल की मौत, 32 लोगों के खिलाफ FIR, पीएम की रैली से लौट रहा था सिपाही

गाजीपुर: पथराव में कान्स्टेबल की मौत, 32 लोगों के खिलाफ FIR, पीएम की रैली से लौट रहा था सिपाही

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में प्रधानमंत्री की रैली से लौट रहे पुलिसकर्मियों पर पथराव में एक कान्स्टेबल की मौत हो गई जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने मामले में 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Dec 2018, 9:56 AM IST]
Policemen Killed in Gazipur- India TV
Image Source : ANI Policemen Killed in Gazipur

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुई प्रधानमंत्री की रैली से लौट रहे पुलिसकर्मियों पर पथराव में एक कान्स्टेबल की मौत हो गई जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने मामले में 32 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। बता दें कि पीएम की रैली में निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पत्थरबाजी का आरोप लगा है.

जानकारी के मुताबिक निषाद समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर गाजीपुर जिले में जगह-जगह धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिसकर्मियों पर पथराव की ये घटना नोनहरा थाने के कठवा मोड़ चौकी के पास हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुकेश वत्स की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने गाजीपुर के डीएम और एसपी को निर्देश दिया है कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। इसके अलावा सीएम योगी ने मृतक कॉन्स्टेबल के परिवार को 40 लाख लाख और माता पिता को 10 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के साथ ही मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया। पीएम की इस रैली में हिस्सा लेने के लिए आसपास के जिलों से बड़ी तदाद में बीजेपी समर्थक आए थे। पीएम की रैली से लौटने के क्रम में गाजीपुर कठवा मोड़ के पास बीजेपी समर्थकों की गाड़ियों पर अचानक पथराव शुरू हो गया। पथराव का जवाब बीजेपी समर्थकों ने भी ईंट-पत्थर चलाकर दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गाजीपुर: पथराव में कॉन्स्टेबल की मौत, 32 लोगों के खिलाफ FIR, पीएम की रैली से लौट रहा था सिपाही
Write a comment