1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. यूपी पुलिस के एनकाउंटर में विकास और हफीज नाम के 2 कुख्यात इनामी बदमाश मारे गए

यूपी पुलिस के एनकाउंटर में विकास और हफीज नाम के 2 कुख्यात इनामी बदमाश मारे गए

मारे गए बदमाशों में से एक कुख्यात ‘मुकीम काला’ गैंग का सदस्य हफीज भी था, वहीं दूसरे बदमाश का नाम विकास बताया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2019 14:38 IST
UP police encounter: Two wanted criminals killed in Baghpat and Shaharanpur | PTI Representational- India TV
UP police encounter: Two wanted criminals killed in Baghpat and Shaharanpur | PTI Representational

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बार फिर अलग-अलग एनकाउंटर्स में 2 कुख्यात इनामी बदमाशों को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूबे के बागपत और सहारनपुर जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ों में 2 कुख्यात इनामी बदमाश ढेर हो गए। हालांकि इस दौरान कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए बदमाशों में से एक कुख्यात ‘मुकीम काला’ गैंग का सदस्य हफीज भी था, वहीं दूसरे बदमाश का नाम विकास बताया जा रहा है।

विकास का एक साथी भाग निकलने में कामयाब

गृह विभाग के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बागपत जिले के दोघट थाना क्षेत्र में असारा-सूजती मार्ग के नजदीक स्थित जंगल में शनिवार तड़के पुलिस के साथ मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश विकास गम्भीर रूप से घायल हो गया, जबकि उसका एक साथी भाग निकला। उन्होंने बताया कि विकास को नजदीक एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विकास पर डकैती और हत्या समेत जघन्य अपराधों के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे और उस पर एक लाख रुपये का इनाम भी था। मुठभेड़ के दौरान सिपाही अनुज भी पेट में गोली लगने से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

50 हजार का इनामी हफीज हुआ ढेर
इस बीच, सहारनपुर में कुख्यात 'मुकीम काला' गिरोह का इनामी बदमाश हफीज पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार देर रात वाहनों की जांच के दौरान रोके जाने पर मोटरसाइकिल सवार 2 अज्ञात बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चला दीं और कोतवाली देहात क्षेत्र की तरफ भाग गए। रास्ते में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस की तरफ से की गई गोलीबारी में हफीज घायल हो गया। उसे जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

हफीज पर थे दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे
उन्होंने बताया हफीज के खिलाफ मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ और सहारनपुर जिलों में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान हफीज का एक अज्ञात साथी वहां से भाग निकला, जिसकी तलाश जारी है। मुठभेड़ में घायल दारोगा और सिपाही को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment