1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: जल निगम भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज

UP: जल निगम भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ जल निगम भर्ती घोटाले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस घोटाले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2018 18:36 IST
FIR lodged against former minister Azam Khan in Water Corporation Recruitment scam- India TV
FIR lodged against former minister Azam Khan in Water Corporation Recruitment scam

लखनऊ: यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ जल निगम भर्ती घोटाले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस घोटाले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। आजम खान समेत 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। आजम खान पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है।

इससे पहले  विशेष जांच दल (SIT) ने जल निगम जल निगम भर्ती घोटाले में आजम खान और जल निगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके आसूदानी समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किए जाने की सिफारिश की थी। अखिलेश यादव की सरकार में आजम खान जल निगम के अध्यक्ष थे।

SIT की जांच में नियमों की अनदेखी कर भर्ती प्रकिया पूरी किए जाने की बात सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने नियम के खिलाफ बिना अधिकार भर्ती का अनुमोदन किया था। आपको बता दें कि जलनिगम में समाजवादी पार्टी के शासनकाल में 1300 पदों पर हुई भर्तियों में घोटाले का आरोप लगने पर योगी सरकार ने पूरे मामले की जांच SIT को सौंपी थी। इस मामले में नगर विकास विभाग के पूर्व सचिव एसपी सिंह (अब सेवानिवृत्त) की भूमिका भी सवालों में रही है। SIT ने एसपी सिंह के भी बयान दर्ज किए थे।

 

आपको बता दें कि  22 सितंबर 2017 को SIT ने जल निगम मुख्यालय में पहुंचकर छानबीन करने के साथ ही भर्ती से जुड़े दस्तावेज अपने कब्जे में ली थीं। तत्कालीन प्रबंध निदेशक सहित अन्य अधिकारियों के बयान दर्ज करने के बाद SIT ने जनवरी 2018 में आजम खान के बयान दर्ज किए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment