1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। रविवार को यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अज़हा का त्योहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2019 15:50 IST
yogi adityanath- India TV
yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। रविवार को यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-अज़हा का त्योहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने लोगों से इस त्योहार को शांति और आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।

ईद खरीदारी कश्मीर में ईद पर कुर्बानी के लिए जानवरों की मांग कम

कश्मीर में शुक्रवार को पाबंदियों में कुछ ढील दी गई तो ईद के लिए अपने भेड़-बकरियां बेचने वाले सड़कों पर दिखाई दिए, लेकिन इस बार खरीदार बेहद कम हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आश्वासन दिया है कि क्षेत्र के लोगों को सोमवार को ईद-उल-अज़हा मनाने में कोई कठिनाई न हो, इसके लिए सरकार पूरी ईमानदारी से कदम उठा रही है। हालांकि इसके बावजूद भारी संख्या में सुरक्षा बलों के तैनात होने की वजह से कुर्बानी के जानवरों की खरीद बहुत कम हो गई है।

डलगेट इलाके में पशु विक्रेता मोहम्मद लतीफ गुज्जर ने कहा, "मैं अब तक केवल एक दर्जन से अधिक भेड़ बेच पाया हूं, क्योंकि मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर कुर्बानी के जानवरों की मांग में कमी आई है।" लतीफ ने कहा, "इस बार मांग बहुत कम है। मैं ईद पर कुर्बानी के लिये 250 से अधिक भेड़ और बकरियां बेचा करता था।" लतीफ से पशु खरीदने आए मुश्ताक मीर ने कहा, "हम पांच भेड़ों की कुर्बानी कर उसमें से कुछ हिस्सा अपने लिये रखकर संबंधियों और पड़ोसियों को बांट देते थे। हमें नहीं पता कि स्थिति कैसे बदली, इसलिए हमने धार्मिक दायित्व को पूरा करने और पड़ोसियों को वितरित करने के लिये पशुओं की संख्या कम करके दो करने का फैसला किया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment