1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मेरठ से पलायन की खबरों पर बोले सीएम योगी, हमारे रहते यूपी से कोई नहीं जा सकता

मेरठ से पलायन की खबरों पर बोले सीएम योगी, हमारे रहते यूपी से कोई नहीं जा सकता

सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित प्रसे कॉन्फ्रेंस में पूरे विश्वास के साथ कहा कि 'हमारे आने के बाद कौन पलायन करेगा?'

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2019 12:13 IST
CM Yogi Adityanath- India TV
CM Yogi Adityanath

मेरठ से कुछ मुस्लिम परिवारों के पलयान की खबर पर आज उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि मेरठ से कोई पलायन नहीं हुआ है। सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित प्रसे कॉन्‍फ्रेंस में पूरे विश्‍वास के साथ कहा कि 'हमारे आने के बाद कौन पलायन करेगा?' विपक्षियों पर हमला बोहलते हुए योगी ने कहा कि 'जिनके लिए अंगूर खट्टे, वो आरोप लगा रहे हैं'। हमने लोगों के बीच विश्‍वास की भावना जगाई है, ऐसे में हम लोगों के रहते यूपी से पलायन नहीं हो सकता है। प्रदेश में बढ़ते अपराध पर टिप्‍पणी करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी की नीति क्राइम और करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की रही है और सरकार इस नीति पर बखूबी काम कर रही है। 

बता दें कि मेरठ से कुछ दिन पहले खबर आई थी कि एक समुदाय के लोग दूसरे समुदाय पर परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन पुलिस प्रशासन का साफ कहना है कि पलायन जैसी कोई बात नहीं है। ये मामला आपसी विवाद का है। हालांकि वहां कई मकानों और प्लाट्स पर बिकाऊ लिखा हुआ है। 

आरोप है कि मेरठ शहर के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रह्लादनगर में बहुसंख्यक वर्ग के कोई 200 परिवार अपना मकान बेचकर पलायन कर चुके हैं। इस आरोप के बाद शासन-प्रशासन हरकत में आ गया। आरोप है कि इनमें से अधिकांश मकानों की खरीद-बिक्री बीते पांच-छह वर्षों के भीतर हुई है। यहां रहने वाले दूसरे समुदाय के लोगों को औने-पौने दाम पर मकान बेचकर चले गए हैं।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment