1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कर्नाटक का दौरा छोड़ CM योगी यूपी लौटे, आंधी-तूफान से प्रभावित इलाकों का दौरा

कर्नाटक का दौरा छोड़ CM योगी यूपी लौटे, आंधी-तूफान से प्रभावित इलाकों का दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आंधी तूफान से प्रभावित आगरा शुक्रवार रात पहुंच गए । योगी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2018 23:24 IST
UP CM Yogi Adityanath cuts short Karnataka poll campaign, rushes back to UP to visit storm-hit areas- India TV
UP CM Yogi Adityanath cuts short Karnataka poll campaign, rushes back to UP to visit storm-hit areas

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आंधी तूफान से प्रभावित आगरा शुक्रवार रात पहुंच गए । योगी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर थे। इससे पहले प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने कहा, ''आंधी-तूफान से प्रभावित आगरा जनपद में संचालित राहत कार्यों तथा इस आपदा से हुए नुकसान की सीधी जानकारी प्राप्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रात्रि में आगरा पहुंचेंगे।'' 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शनिवार को जनपद आगरा के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। मुख्यमंत्री जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर राहत एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करेंगे। जनपद आगरा के बाद मुख्यमंत्री शनिवार को ही जनपद कानपुर नगर भी जाएंगे। जनपद कानपुर नगर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करने के बाद मुख्यमंत्री वहां जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में संचालित राहत एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करेंगे। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री द्वारा आपदा प्रभावित जनपदों के अधिकारियों को राहत कार्य प्रभावी रूप से संचालित करने, घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित कराने तथा पीड़ितों को हरसम्भव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मारे गये लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था कि मुख्यमंत्री को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तत्काल उत्तर प्रदेश लौट आना चाहिए। जनता ने उन्हें अपने राज्य की समस्याओं के समाधान के लिए चुना है, कर्नाटक की राजनीति के लिए नहीं ।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि काफी संख्या में लोगों की मौत के बावजूद प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने स्वार्थपूर्ण चुनावी हितों को पूरा करने के लिए कर्नाटक के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि योगी देश के सबसे ​गैर जिम्मेदार मुख्यमंत्री हैं । बब्बर ने आंधी तूफान के कारण मारे गये लोगों के परिजनों को पचास- पचास लाख रूपये तथा तूफान से प्रभावित परिवारों को तीस- तीस लाख मुआवजा देने की मांग की। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भी उत्तर प्रदेश के तूफान से प्रभावित होने के बावजूद योगी के कर्नाटक में रहने की आलोचना की। राज्य में आये तेज आंधी तूफान में 73 लोगों की मौत हो गयी जबकि 91 अन्य घायल हो गये। सबसे बुरी तरह आगरा प्रभावित हुआ, जहां 43 लोगों की मौत हुई और 51 अन्य घायल हुए। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13