1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहा है विपक्ष: योगी आदित्यनाथ

किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहा है विपक्ष: योगी आदित्यनाथ

योगी ने आरोप लगाया कि विपक्षी सपा और बसपा सरकारों के कुकर्मों की वजह से किसानों की परेशानियां शुरू हुईं...

Bhasha Bhasha
Published on: March 29, 2018 20:57 IST
yogi adityanath- India TV
yogi adityanath

बस्ती (उप्र): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विपक्षी दलों पर किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी सरकार कृषकों की तमाम समस्याएं दूर करने के लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने जिले के मुंडेरवा कस्बे में पिछले 19 सालों से बंद राज्य चीनी निगम की मिल की जगह 384 करोड़ रुपए की लागत से पांच हजार टन प्रतिदिन उत्पादन क्षमता की नई चीनी मिल और 27 मेगावाट बिजली उत्पादन संयंत्र के शिलान्यास के मौके पर कहा कि विपक्ष किसानों के नाम पर सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी सपा और बसपा सरकारों के कुकर्मों की वजह से किसानों की परेशानियां शुरू हुईं। काफी पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश में गन्ने की पेराई के लिए 42 चीनी मिलें स्थापित की गई थीं, मगर विपक्षी दलों की सरकारों ने इनमें से 31 चीनी मिलें एक-एक कर बंद करा दीं। साथ ही नई चीनी मिल लगाने के बजाय उन्हें औने पौने दामों पर बेच दिया।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार बिना भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में जुटी है। सरकार किसानों की तमाम समस्याएं दूर करने के लिये काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और गोरखपुर के किसानों के खेतों की सिंचाई के लिए अधूरी पड़ी सरजू नहर परियोजना को अगले साल दिसंबर तक पूरा करने के लिए धनराशि सिंचाई विभाग को दे दी गई है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban