1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. आईएसआई के हनीट्रैप का शिकार हुआ बीएसएफ जवान, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

आईएसआई के हनीट्रैप का शिकार हुआ बीएसएफ जवान, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मध्य प्रदेश के रीवा के रहनेवाले अच्यूतानंद मिश्रा को एक महिला ने हनीट्रैप में फंसा लिया और उससे तमाम तरह के ऑपरेशन डिटेल्स लिए। महिला ने खुद को डिफेंस रिपोर्टर होने का दावा करती थी। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:19 Sep 2018, 8:12 PM IST]
Arrest- India TV
Arrest

लखनऊ: उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) सीमा सुरक्षा बल के एक जवान को नोएडा से गिरफ्तार किया है जिसपर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ गोपनीय सूचनाएं शेयर करने का आरोप है। बुधवार प्रदेश के डीजीपी ओसपी सिंह ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की। डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मध्य प्रदेश के रीवा के रहनेवाले अच्यूतानंद मिश्रा को एक महिला ने हनीट्रैप में फंसा लिया और उससे तमाम तरह के ऑपरेशन डिटेल्स लिए। महिला ने खुद को डिफेंस रिपोर्टर होने का दावा करती थी। 

डीजीपी ने बताया कि बीएसएफ में तैनात कॉन्स्टेबल को एटीएस की टीम ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर-18 से गिरफ्तार किया। बीएसएफ जवान को देश की गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं आईएसआई के साथ शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ का जवान अच्युतानंद मिश्रा लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सशस्त्र बलों के कर्मियों से मित्रता करता था और उनसे सेना से जुड़ी तमाम गोपनीय सूचनाएं लेकर आईएसआई को देता था। वह 2016 में पाकिस्तानी महिला के संपर्क में आया था और तब से वह उसके हनीट्रैप का शिकार होता गया।

डीजीपी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी मध्यप्रदेश के रीवा क्षेत्र का रहने वाला है। वह वर्ष 2006 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था। उसके मोबाइल और फेसबुक आईडी से कई सबूत मिले हैं। उन्होंने बताया कि अच्युतानंद ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक मनीष सोनकर की अगुवाई में टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आईएसआई के हनीट्रैप का शिकार हुआ बीएसएफ जवान, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार: UP ATS arrests BSF soldier 'honey-trapped' by ISI
Write a comment