1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उन्नाव केस अपडेट - CBI ने कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ दर्ज किया केस, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

उन्नाव केस अपडेट - CBI ने कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ दर्ज किया केस, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने 20 अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, क्रिमिनल कांस्पिरेसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2019 11:29 IST
Unnao Rape Case- India TV
Unnao Rape Case

नई दिल्ली। उन्‍नाव रेप पीडि़ता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्‍शन में है। सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने 20 अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, क्रिमिनल कांस्पिरेसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले का खुद संज्ञान लेते हुए इसपर गुरुवार को सुनवाई तय की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट को मांगी है, बुधवार को सुनवाई के दौरान सीनियर वकील वी गिरि ने कहा कि इस मामले को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर देना चाहिए। दरअसल पीड़िता और उसके परिवार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट को एक चिट्ठी लिखी थी, और उसी चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई तय की है।

हालांकि चिट्ठी लेकिन चीफ जस्टिस को ये चिट्ठी नहीं मिल पाई थी जिस वजह से मुख्य न्यायाधीश काफी खफा भी हैं, मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने रजिस्ट्री से इस बात का कारण भी मांगा है। साथ ही ये भी कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी अखबारों के जरिए मिल रही है, लेकिन स्टाफ के जरिए चिट्ठी उनके पास तक नहीं पहुंच पाई है।

बता दें कि राज्य सरकार की सिफारिश को मंजूर करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कल जांच सीबीआई को सौंप दी थी। सीबीआई यह पता करेगी की ये हादसा था या फिर एक साज़िश के तहत इसे अंजाम दिया गया। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अब सीबीआई ने इस मामले में केस ऑफिशियली दर्ज कर लिया है। लोकल पुलिस की एफआईआर में जो सेक्शन थे उन्हें सीबीआई ने दर्ज किया है।

रविवार को उन्नाव रेप पीडि़ता की कार को  एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वक़ील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और पीड़िता और वक़ील गम्भीर हालत में लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है। पीड़िता के घरवालों का आरोप है जेल में बंद बीजेपी विधायक ने साजिश कर ये हादसा कराया है।

रेप पीड़िता की हालत स्थिर, अब भी वेंटीलेटर पर 

रायबरेली सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उनके वकील की हालत मंगलवार तीसरे दिन भी स्थिर बनी रही। पीड़िता अब भी वेंटीलेटर पर है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ संदीप तिवारी ने मंगलवार रात बताया कि ''पीड़िता को मल्टीप्ल फ्रैक्चर है, साथ ही सीने में भी चोट है। उसका सीटी स्कैन कराया गया है। सिर में कोई चोट होने का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पीडि़ता की हालत स्थिर है और डाक्टरों की टीम 24 घंटे उसकी निगरानी कर रही है। अब भी वह वेंटीलेटर पर है।'' उन्होंने बताया कि हादसे में घायल वकील महेंद्र सिंह को आज दिन में कुछ देर के लिये वेंटीलेटर से हटाया गया था, इस दौरान उनकी हालत स्थिर रही। बाद में फिर उन्हें वेंटीलेटर पर डाल दिया गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban