1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जेल से फरार हुए उम्रकैद के दो सजायाफ्ता, एक की ट्रेन से कटकर मौत

जेल से फरार हुए उम्रकैद के दो सजायाफ्ता, एक की ट्रेन से कटकर मौत

जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह ने रविवार को बताया कि छह जुलाई की रात करीब दो बजे कैदी रामानंद और चंद्र प्रकाश पेड़ की डाली और सरिया के सहारे जेल की दीवार फांदकर भाग गये। जेल के पीछे की तरफ रेलवे लाइन है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 07, 2019 16:00 IST
rail- India TV
Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

इटावा। हत्या के अलग-अलग मामलों में इटावा जिला जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गये। उनमें से एक की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी। जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह ने रविवार को बताया कि छह जुलाई की रात करीब दो बजे कैदी रामानंद और चंद्र प्रकाश पेड़ की डाली और सरिया के सहारे जेल की दीवार फांदकर भाग गये। जेल के पीछे की तरफ रेलवे लाइन है।

उन्होंने बताया कि रात करीब तीन बजे डिप्टी जेलर जगदीश प्रसाद जब जेल के दौरे पर निकले तो उन्हें दोनों कैदियों के फरार होने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने उनकी तलाश शुरू की। इसी बीच, रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति के ट्रेन से कटने की सूचना दी, जिसकी पहचान फरार हुए कैदी रामानंद के रूप में हुई।

सिंह ने बताया कि ऐसा लगता है कि किसी ट्रेन से भागने की कोशिश करते वक्त जल्दबाजी में ट्रेन की चपेट में आने से रामानंद की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि रामानंद हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। वहीं, चंद्र प्रकाश वर्ष 2008 में इकदिल थाना क्षेत्र के अमीनाबाद गांव में हुए एक सामूहिक हत्याकांड का मुजरिम था। जेल अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जेल प्रशासन से चूक, लापरवाही हुई है जिसमें दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। फरार कैदी चंद्र प्रकाश की तलाश की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment