1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अमेठी: हिरासत में संदिग्ध आरोपी की मौत, थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी निलंबित

अमेठी: हिरासत में संदिग्ध आरोपी की मौत, थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी निलंबित

जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र की इंहौना पुलिस चौकी में हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के मामले मे थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2019 10:09 IST
Amethi Police - India TV
Amethi Police 

अमेठी। जिले के शिवरतन गंज थाना क्षेत्र की इंहौना पुलिस चौकी में हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के मामले मे थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने सोमवार को बताया कि चोरी के संदेह में हिरासत में लिए गए रामअवतार चौधरी (35) की रविवार को इंहौना पुलिस चौकी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में शिवरतन गंज के थाना अध्यक्ष ज्ञानचन्द्र शुक्ल और इंहौना चौकी प्रभारी धीरेंद्र वर्मा को, अवैध रूप से हिरासत में रखने और मानवाधिकार उल्लंघन का प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर निलंबित करते हुए घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चौधरी के शव का डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है और इसकी वीडियोग्राफी भी की गई है। 

उन्होंने बताया कि अयोध्या क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार ने भी रविवार देर शाम घटना स्थल का दौरा कर हालात का जायजा लेने के बाद जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है मृतक राम अवतार के पिता राम अभिलाख एवं माता रामपति का आरोप है कि पुलिस ने पीट-पीट कर उनके बेटे को मार डाला।

Related Video
India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13