1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश: रेल दुर्घटना में घायल दो मरीजों को गिरने से बचाने के लिए डॉक्टर्स ने बिस्तर से बांधा

उत्तर प्रदेश: रेल दुर्घटना में घायल दो मरीजों को गिरने से बचाने के लिए डॉक्टर्स ने बिस्तर से बांधा

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2018 15:00 IST
मरीज को बिस्तर से...- India TV
मरीज को बिस्तर से गिरने के लिए बांधा गया है।

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में इंसानियत को शर्मसार करने वाले मामला सामने आया है। यहां के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थित जवाहरलाल मेडिकल कॉलिज के इमरजेंसी वार्ड में दो गंभीर मरीजों के बिस्तर से बांधने के तस्वीरे सामने आई हैं। सामने आ रही जानकारी के हिसाब से एक रेलवे दुर्घटना में घायल हुए दो मरीजों को बिस्तर पर इलाज के बाद बांध दिया गया ताकि वो दाएं-बांय ना गिर जाएं। इस मामले में जब मडिकल कॉलिज के सीएमओ एसएच जैदी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका इलाज सीनियर डॉक्टर्स द्वारा किया जा रहा है। हमारे बिस्तरों पर साइड गार्ड्स नहीं हैं। दोनों मरीजों के पास कोई तीमारादार नहीं है और हमारा स्टॉफ हर समय उनके साथ नहीं बैठ सकता। इसलिए हमने उनके नीचे गिरने से रोकने के लिए बिस्तर पर बांध दिया है।

कुछ दिन पहले भी कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया था जब झांसी में सरकारी हॉस्पिटल में एक मरीज की टांग काटकर उसके ही सिर के नीचे रख दी गई। सुर्खियों में आने के बाद प्रशासन ने उनस पर सख्ती से कार्रवाई की थी। अब कुछ कुछ इस तरह का मामला अलीगढ़ में देखने को मिल रही है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13